बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उत्तर कोरिया में मिला कोरोना का पहला केस, किम जोंग उन ने लगाई इमरजेंसी

उत्तर कोरिया में मिला कोरोना का पहला केस, किम जोंग उन ने लगाई इमरजेंसी

Desk: दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच उत्तर कोरिया में कोरोना का पहला संदिग्ध मामला सामने आ गया है. देश में कोरोना का ऐसा पहला केस सामने आते ही उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ने आपातकाल घोषित कर दिया.

स्थानीय मीडिया के एक रिपोर्ट में बताया गया है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अवैध रूप से सीमा पार करने के बाद दक्षिण कोरिया से लौटे एक कोविड संदिग्ध की जानकारी सामने आने के बाद आपातकालीन पोलित ब्यूरो की बैठक बुलाई और आपातकाल की घोषणा कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक अगर इस मामले की पुष्टि हो जाती है तो यह उत्तर कोरियाई अधिकारियों द्वारा आधिकारिक तौर पर स्वीकार किए जाने वाला कोरोना वायरस का पहला मामला होगा.

उत्तर कोरिया की कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि एक व्यक्ति जो तीन साल पहले दक्षिण कोरिया गया था, वह इसी महीने सीमा पार से लौट आया है. उसी में COVID-19 के ऐसे लक्षण पाए गए हैं.

हालांकि, KCNA ने यह नहीं बताया कि क्या उस व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है, लेकिन कहा कि उस व्यक्ति को सांस लेने में तकलीफ हुई है और रक्त स्राव भी हुआ है. हालांकि यह बताया गया कि उसका मेडिकल चेक-अप जरूर किया गया है. फिलहाल वह देखरेख में है.

Suggested News