विख्यात कम्युनिस्ट नेता विभूतिपुर के पूर्व विधायक कॉ. रामदेव वर्मा का निधन, 30 तक रहे विधानसभा सदस्य

विख्यात कम्युनिस्ट नेता विभूतिपुर के पूर्व विधायक कॉ. रामदेव वर्मा का निधन, 30 तक रहे विधानसभा सदस्य

SAMASTIPUR : बिहार विधानसभा में समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर विधानसभा से छः बार विधायक रहे विख्यात कम्युनिस्ट नेता कॉ. रामदेव वर्मा का कल दिनांक 22 मई 2022 को करीब 10 : 00 रात्रि  में पटना में निधन हो गया । उनकी उम्र लगभग 80 वर्ष  थी। वे फेफड़ा के कैंसर से पीड़ित थे। 

तीन दशक रहे विधायक

सन् 1978 में कॉ० रामदेव वर्मा सर्वप्रथम ग्राम पंचायत के चुनाव में पतैलिया से मुखिया निर्वाचित हुए थे । तत्पश्चात वो सन् 1980 में पहली बार विभूतिपुर विधानसभा से विधायक चुने गए 2005 तक वे छः बार विभूतिपुर विधानसभा से 30 वर्षों सन्  2010 तक विधायक रहने का गौरव हासिल किये । वे राजद के सरकार के समय लोकलेखा समिति के अध्यक्ष पद पर भी रहे। उनकी पत्नी कॉ. मंजू प्रकाश भी बिहार के बक्सर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक और बिहार महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुके हैं । कॉ. रामदेव वर्मा अपने पिछे जीवनसाथी पूर्व विधायक कॉ. मंजू प्रकाश और एकलौती संतान रोहित वर्मा व पुत्र-वधू विनिता को छोड़ गए  है। वे दोनों पेशे से इंजीनियर हैं। 

भाकपा माले के लिए पत्नी संग किया संघर्ष

कॉ. वर्मा जी जीवन के अंतिम पड़ाव में 2020 में कॉ. मंजू प्रकाश सहित अपने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ विभूतिपुर में भाकपा-माले में शामिल होकर पार्टी- संगठन के विस्तार के कार्य को दिशा-निर्देशित कर रहे थे । उनके निधन से समस्तीपुर ही नहीं पूरे बिहार के कम्युनिस्ट आंदोलन को अपूर्णीय क्षति हुई है। 

दोपहर में होगा अंतिम संस्कार

उनका पार्थिव शरीर आज  01 : 00 दिन में समस्तीपुर स्थित मगरदही घाट पर अन्तिम दर्शन के लिए लाये जाएंगे।  फिर, समस्तीपुर से सिंघिया घाट के रास्ते कॉ० रामदेव वर्मा के पार्थिव शरीर को अन्तिम संस्कार के लिए विभूतिपुर के पतैलिया घाट पर आज ही 23 मई 2022 को समय  03 :00 दिन में कम्युनिस्ट इंटरनेशनल गान के ध्वनि के बीच अग्नि को समर्पित कर दिया जाएगा ।

Find Us on Facebook

Trending News