10 साल से सिरदर्द बने कुख्यात कक्कू खान को पुलिस ने हरियाणा से किया गिरफ्तार, लल्लू सिंह हत्याकांड सहित कई मामलों में पुलिस को तलाश

10 साल से सिरदर्द बने कुख्यात कक्कू खान को पुलिस ने हरियाणा से किया गिरफ्तार, लल्लू सिंह हत्याकांड सहित कई मामलों में पुलिस को तलाश

SASARAM : पिछले 10 सालों से रोहतास पुलिस के लिए सिरदर्द बना मोस्ट वांटेड अपराधी कक्कू खान उर्फ जाहिद परवेज को पुलिस ने हरियाणा के सूरजकुंड स्थित उसके फार्म हाउस से गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि वर्ष 2012 में रोहतास जिला के डेहरी में लल्लू सिंह नाम के व्यक्ति का हाई प्रोफाइल मर्डर हुआ था। चर्चा थी कि मृतक लल्लू सिंह पुलिस का इनफॉर्मर था। जिस कारण उसकी हत्या कर दी गई थी। 

इस मामले में मुख्य आरोपी कक्कू खान तभी से फरार चल रहा था। गिरफ्तार अपराधी कक्कू खां कांग्रेस की टिकट से डिहरी विधानसभा सीट से वर्ष 2010 में विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। फरारी के बाद पुलिस ने कक्कू खान के घर की कुर्की जब्ती की थी एवं उसके बैंक खातों को भी फ्रीज कर दिया गया था। रोहतास पुलिस को यह सूचना मिली की मोस्ट वांटेड अपराधी कक्कू खान इन दिनों दिल्ली तथा हरियाणा के इलाके में रियल स्टेट के बिजनेस में हाथ आजमा रहा है। पुलिस ने इस सूचना पर जब कार्रवाई शुरू की तो पता चला कि हरियाणा के सूरजकुंड में करोड़ों का फार्म हाउस बनाकर यह अपराधी छिपा हुआ है।


पुलिस की विशेष टीम जब हरियाणा पुलिस के साथ कक्कू खां को उसके फार्म हाउस से ही गिरफ्तार कर लिया तथा रोहतास ले आई है। रोहतास के एसपी आशीष भारती ने बताया कि पिछले एक दशक से रोहतास पुलिस को इसकी तलाश थी। इसके अलावा अलग-अलग कई मामलों में भी यह पुलिस के लिए वांछित था। कक्कू खान एनटीपीसी नबीनगर में ठेकेदारी के अलावे रोहतास में बालू के अवैध कारोबार से भी जुड़ा था। लेकिन लल्लू सिंह हाई प्रोफाइल मर्डर के बाद यह पिछले 10 सालों से फरार चल रहा था।

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News