लखीसराय से कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, हथियार और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद, 32 मामलों में तलाश रही थी पुलिस

लखीसराय से कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, हथियार और बड़ी संख्या में कारतूस बरामद, 32 मामलों में तलाश रही थी पुलिस

लखीसराय. नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे है लखीसराय पुलिस के विशेष अभियान को बड़ी सफलता मिली है. लखीसराय जिले के कजरा थाना के अतंगर्त काशी टोल जंगल से एसएसबी और लोकल पुलिस के संयुक्त छापेमारी सर्च अभियान के तहत देर रात को एक कुख्यात नक्सली श्री कोड़ा को गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी मुंगेर और लखीसराय के जंगलों के मध्य गिरफ्तारी हनुमान थान जंगल से हुई है.

लखीसराय पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली जंगल में ठिकाना बनाए हुए हैं. इसके बाद कजरा, पीरी बाजार, एसटीएफ और  एसएसबी के जवानों के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया गया. इसमें श्री कोड़ा को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. वहीँ एक अन्य नक्सली सुरेश कोड़ा की तलाश में निकली पुलिस के साथ नक्सलियों की मुटभेड हुई जिसमें अँधेरा, पहाड़ी, घना जंगली क्षेत्र का फायदा उठाकर नक्सली वहां से भागने में सफल रहे. 

पुलिस को सर्च अभियान में 1 इंसास रायफल, 125 जिन्दा कारतूस सहित कई अन्य खोखा, कारतूस आदि बरामद हुआ है. श्री कोड़ा के खिलाफ लखीसराय, मुगेर, जमुई आदि जिलों में 32 मामले दर्ज हैं. पुलिस उसे लम्बे समय से तलाश रही थी. श्री कोड़ा जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के मुसहरी टाड का निवासी है. उसका काफी पुराना आपराधिक इतिहास रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News