बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ से पहले चालू हो जाएगा दरभंगा एयरपोर्ट, नागरिक उड्डयन मंत्री ने की घोषणा

छठ से पहले चालू हो जाएगा दरभंगा एयरपोर्ट, नागरिक उड्डयन मंत्री ने की घोषणा

Darbhanga: दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर बड़ी खबर आ रही है. नागरिक उड्डयन मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि नवंबर के पहले सप्ताह में दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाएगी.

छठ पर्व में लोग अब दरभंगा एयरपोर्ट का टिकट लेकर बिहार आ सकते है. मंत्री ने एलान करते हुए कहा कि 30 सितबंर से टिकट की बुकिंग शुरू हो जाएगी.

बता दें कि 


दरभंगा एयरपोर्ट के अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. यहां 6 चेक इन काउंटर होंगे. भारतीय वायु सेना के अंतर्गत आने वाले दरभंगा एयरपोर्ट सभी आवश्यक यात्री सुविधाओं के साथ व्यस्ततम समय में 100 यात्रियों को संभालने में सक्षम होगा. इस हवाई अड्डे को बोइंग 737-800 जैसे विमानों के लिए अनुकूल बनाने के लिए रनवे को मजबूत करने, टैक्सी-वे को जोड़ने और कनेक्टिंग रोड के साथ नए एप्रन का निर्माण कार्य चल रहा है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा.

साथ ही प्री-फैब टर्मिनल भवन का निर्माण, सड़क नेटवर्क को जोड़ना, आने वाले विमानों के लिए रनवे और फैलाव क्षेत्र को मजबूती प्रदान करना और एक लिंक टैक्सी ट्रैक का निर्माण शामिल है. इसकी लागत  92 करोड़ है. गौरतलब है कि दरभंगा में अंतरिम सिविल एन्क्लेव की बुनियाद 24 दिसंबर, 2018 को रखी गई थी.

      

Suggested News