बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की महिला शिक्षकों को एसीएस केके पाठक ने दिया बड़ा तोहफा, ट्रेनिंग सेंटर में कहा - तत्काल इसके लिए जारी करुंगा फंड

बिहार की महिला शिक्षकों को एसीएस केके पाठक ने दिया बड़ा तोहफा, ट्रेनिंग सेंटर में कहा - तत्काल इसके लिए जारी करुंगा फंड

PATNA : बिहार के शिक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभालने के बाद केके पाठक की छवि सख्त अधिकारी के रूप में बनी है। जो अपने टीचरों पर लगातार कार्रवाई करते हुए नजर आते हैं। लेकिन, इन सबके विपरीत केके पाठक की एक छवि सामने आई है। केके पाठक का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह नवनियुक्त शिक्षकों के ट्रेनिंग क्लास में नजर आ रहे हैं। जहां वह नए शिक्षकों से न सिर्फ सीधी बात करते हुए दिखते हैं। बल्कि उन्हें जिम्मेदारी के बारे में भी बता रहे हैं। इस दौरान देर से आने के लिए उन्होंने शिक्षकों से माफी मांगी।



इस दौरान केके पाठक महिला शिक्षकों से टूव्हीलर और फोर व्हीलर चलाने के बारे में पूछते हैं। ज्यादातर शिक्षिकाएं यह कहती है कि उन्हें गाड़ी चलानी नहीं आती है। ऐसे में केके पाठक तत्काल अपने अधिकारियों को यह निर्देश देते हैं कि सभी को टू-व्हीलर और फोर व्हीलर चलाने की ट्रेनिंग दी जाए। एसीएस वहीं पर यह कहते हैं कि एक दिन के अंदर इसके लिए अलग से फंड को मंजूरी दे दी जाएगी। सभी शिक्षिकाओं को गाड़ी चलाने की ट्रेनिंग दी जाएगी। ताकि उन्हें स्कूल आने जाने के लिए किसी दूसरे पर निर्भर रहने की जरुरत नहीं पड़े।



स्कूल के आसपास लें घर

केके पाठक इस दौरान सभी शिक्षकों को यह भी कहते नजर आए कि वह अपने स्कूल के तीन से चार किलोमीटर के दायरे में ही अपने लिए घर ले लें, ताकि उन्हें स्कूल आने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। इस दौरान वह शिक्षकों से कंप्यूटर ट्रेनिंग के बारे में भी पूछते हुए नजर आए।



शिक्षकों से मांगी माफी

केके पाठक ने इस दौरान देर से दौरान आने के लिए नए शिक्षकों से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि हमारे लिए महत्वपूर्ण रोजगार सृजन नहीं, बल्कि स्कूलों में बेहतर पढ़ाई की व्यवस्था करना है।


Suggested News