अब रेलवे स्टेशन में उपद्रव किया तो खैर नहीं, तारेगना स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे रेल एसपी ने दिया बड़ा आदेश

अब रेलवे स्टेशन में उपद्रव किया तो खैर नहीं, तारेगना स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे रेल एसपी ने दिया बड़ा आदेश

MASAURHI : अग्निपथ योजना को लेकर बीते दिनों जिस तरह से पटना से सटे तारेगना स्टेशन पर उपद्रवियों ने आगजनी की और स्टेशन पर तोड़फोड़ की, उसके बाद अब ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए रेलवे पुलिस ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। बीते बुधवार तारेगना स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे पटना रेल एसपी प्रमोद कुमार ने साफ किया कि रेलवे ने इस पूरी घटना को गंभीरता से लिया है और जो भी लोग इस आगजनी की घटना में शामिल होंगे, उन्हें किसी हालत में नहीं छोड़ा जाएगा। रेल एसपी ने बताया कि अब तक 76 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस दौरान 1500 अज्ञात के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा।

साढ़े लाख का किया नुकसान

निरीक्षण के दौरान रेस एसपी ने स्टेशन के रेल पीपी को भी देखने पहुंचे। इसे उपद्रवियों ने सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया था। निरीक्षण के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि बीते शनिवार को रेल पी पी थाना पर अचानक हमला कर थाने को क्षतिग्रस्त किया गया। जिसमें करीब साढ़े सात से आठ लाख की संपत्ति का नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है। रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचानेवालों को किसी भी हाल में छोड़ा नहीं जाएगा।

अब कहीं भी नौकरी नहीं कर पाएंगे

रेस एसपी ने इस दौरान यह स्पष्ट कर दिया कि जो भी लोग इस मामले में पकड़े जाएंगे, वह कहीं भी नौकरी नहीं कर सकेंगे। इन लोंगों का ऐसा कैरेक्टर सर्टिफिकेट तैयार किया जाएगा। रेल एसपी इस मामले में बेहद गंभीर नजर आ रहे थे।

सभी पुलिसवालों के पास होगी अपनी गन

आगजनी के दौरान यह देखा गया कि जीआरपी के पास गन नहीं थी, जिससे कि वह अपनी सुरक्षा कर सकें। रेल एसपी ने भी इसे भी गंभीरता से लेते हुए कहा है कि सभी को गन  उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अब रेल पुलिस इसको लेकर पूरी तरह सजग हो गई है कि आगे ऐसी घटनाएं न हों। 


Find Us on Facebook

Trending News