बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब सिर्फ 399 की जरुरत, लोकसभा चुनाव परिणाम आने से पहले ही भाजपा की एक सीट पर हो गई निर्विरोध जीत पक्की

अब सिर्फ 399 की जरुरत, लोकसभा चुनाव परिणाम आने से पहले ही भाजपा की एक सीट पर हो गई निर्विरोध जीत पक्की

DESK : लोकसभा चुनाव में 400 के पार जाने का लक्ष्य लेकर उतरी एनडीए का चुनाव परिणाम आने से पहले ही खाता खुल गया है और भाजपा प्रत्याशी की निर्विरोध जीत निश्चित हो गई है। यह कमाल हुआ है गुजरात के सूरत सीट पर। जहां पर कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार बनाए गए प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया है। वहीं इसके अलावा जिन प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया था, उन सभी ने अपने नाम वापस ले लिए है। भाजपा के उम्मीदवार मुकेश दलाल ही अब इस सीट पर एकमात्र प्रत्याशी हैं और ऐसे में उनकी जीत हो गई है। हालांकि, आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

पिछले दो-तीन दिनों से सूरत लोकसभा सीट पर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुंभानी के फॉर्म को लेकर बीजेपी की ओर से आपत्ति दर्ज करायी गयी थी। कल रविवार को सुनवाई हुई और कांग्रेस प्रत्याशी का पर्चा अमान्य कर रद्द कर दिया गया।

सूरत लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार का फॉर्म रद्द होने के बाद कुल 9 उम्मीदवार मैदान में थे। जिनमें से निर्दलीय समेत 7 उम्मीदवारों ने अपना फॉर्म वापस ले लिया है।  जबकि बसपा उम्मीदवार प्यारेलाल ही दूसरे कैंडिडेट के रूप में बचे रह गए थे। इस बीएसपी उम्मीदवार प्यारेलाल ने सूरत कलेक्टोरेट पहुंचकर अपना नामांकन वापस ले लिया है। बीजेपी उम्मीदवार के खिलाफ कोई प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार नहीं होगा और ऐसे में बीजेपी उम्मीदवार को निर्विरोध घोषित कर दिया गया है।

बीजेपी उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए

गुजरात में भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने सोमवार को सोशल मीडिया पर दलाल को जीत की बधाई दी। पाटिल ने मुकेश दलाल की तस्वीरों के साथ एक्स पर लिखा, 'सूरत ने माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी को पहला कमल खिलाया! सूरत लोकसभा सीट से प्रत्याशी मुकेशभाई दलाल को निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं!'

ये था कांग्रेस प्रत्याशी का विवाद

भाजपा प्रत्याशी मुकेश दलाल के चुनाव एजेंट दिनेश जोधानी ने फॉर्म के सत्यापन के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी नीलेश कुम्भानी के फॉर्म को लेकर आपत्ति जताई थी और कहा था कि मुझे जानकारी है कि कांग्रेस प्रत्याशी के प्रस्तावक कोई नहीं हैं। इसकी जानकारी कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव एजेंट फिजिक कोल्डी को दी गयी।


Suggested News