बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब चोरों पर पटना पुलिस की होगी पैनी नजर, रात्रि गश्ती के लिए उतरेंगे 65 बाइक सवार पुलिस, एसएसपी ने दिया निर्देश

अब चोरों पर पटना पुलिस की होगी पैनी नजर, रात्रि गश्ती के लिए उतरेंगे 65 बाइक सवार पुलिस, एसएसपी ने दिया निर्देश

PATNA: बिहार में अपराधियों का बोलबाला है। राज्य में आए दिन चोरी, डकैती, लूट, छिनतई और हत्या के मामले सामने आ रहे हैं। वहीं इन मामलों पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में चोरी की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अब पटना पुलिस ने नई योजना बनाई है।

पटना पुलिस ने चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए बाइक सवार पुलिस की 65 टीम सड़कों पर निकालेगी। सभी बाइक सवार पुलिस की टीम रातों में शहर में गश्ती लगाएंगे। पटना एसएसपी राजीव मिश्रा  ने सभी एसडीपीओ को इस मामले में निर्देश दे दिया है।

मालूम हो कि ठंड के कारण चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। चोर आए दिन कई घरों को निशाना बना रहे हैं। लोग घरों को बंद कर ठंड में छुट्टियां मनाने जा रहे तो वहीं बेखौफ चोर उनके पीछे बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं। इन घटनाओं को लेकर अब पटना पुलिस सख्त हो गई है। एसएसपी ने ऐसे इलाके जहां चोरी की घटना अधिक हो रही है। वहां पुलिस की 65 बाइक टीम इन इलाकों में गश्त देगी।   

पिछले कुछ दिनों में कई चोरी की घटनाएं सामने आई है। अगर पिछले दो सालों की बात करें तो 2022 में चोरी के 649 मामले सामने आए थे वहीं 5276 वाहनों की चोरी हुई थी। वहीं 2023 में 690 चोरी की घटनाएं सामने आई है। और करीब 5944 वाहनों की चोरी हुई है। 2024 में भी अब तक चोरों ने 3 बड़ी घटना को अंजाम दिया है। जिसमें चोर लोखों का समान चुरा कर फरार हो गए हैं।    

Suggested News