बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब सब गेंदबाजों के कंधों पर : विश्व कप में फेल हुई भारत की बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 241 रन का लक्ष्य रख सकी टीम इंडिया

अब सब गेंदबाजों के कंधों पर : विश्व कप में फेल हुई भारत की बल्लेबाजी, ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 241 रन का लक्ष्य रख सकी टीम इंडिया

PATNA : विश्वकप में अपने सभी दस मैच जीतकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई और सिर्फ 240 पर पूरी टीम सिमट गई। यह पहली बार था कि जब भारत की टीम विश्व कप में ऑल आउट हुई है। ऑस्ट्रेलिया की कसी गेंदबाजी और चुस्त क्षेत्ररक्षण के सामने भारतीय बल्लेबाज एक-एक रन के लिए जूझते दिखे। कप्तान पैट कमिंस ने न सिर्फ सधी हुई गेंदबाजी से टीम इंडिया की कमर तोड़ दी। बल्कि उनके दूसरे गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। अब यही उम्मीद भारतीय गेंदबाजों से की जा रही है कि वह ऑस्ट्रेलिया पारी को ऑल आउट करें।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। विश्व कप में सभी की बड़ी उम्मीद बन चुके शुभमन गिल सिर्फ चार बनाकर आउट हो गए।अपनी धूंआधार शुरूआत से टीम इंडिया के बड़े स्कोर का नींव रखनेवाले कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर से लंबे समय तक टीक नहीं पाए और 47 रन बनाकर चलते बने। टीम इंडिया को तीसरा झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। वह सिर्फ चार रन बना सके। 

विराट भी नहीं खेल पाए लंबी पारी

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बना चुके विराट कोहली ने संभलकर खेलते हुए 54 रन बनाए। लेकिन पैट कमिंस की तेज गेंद पर प्ले डाउन हो गए। जबकि दूसरे छोर पर खड़े केएल राहुल ने धीमी गति से खेलते हुए सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। इसके बाद नियमित अंतराल पर भारत के विकेट गिरते रहे। न तो  जाडेजा और न ही सूर्य कुमार यादव ही अपनी पारी को लंबा खिंच पाए। पूरी टीम 50 ओवर में सिर्फ रन पर सिमट गई।

Suggested News