बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार में अब शिक्षकों के पदस्थापन में धांधली ! जीतन राम मांझी का तंज- चाचा-भतीजा अनाज खातें हैं या नोट

नीतीश सरकार में अब शिक्षकों के पदस्थापन में धांधली ! जीतन राम मांझी का तंज- चाचा-भतीजा अनाज खातें हैं या नोट

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर नीतीश सरकार में हुई शिक्षक नियुक्ति भर्ती में धांधली के गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया है कि पोस्टिंग में घोटाला शुरू हो गया है. लोगों से मोटा माल लेकर उन्हें पदस्थापन दिया जा रहा है. बिहार में पिछले दिनों 1 लाख 20 हजार से ज्यादा शिक्षकों को नौकरी दी गई है. लेकिन इस शिक्षक भर्ती को लेकर शुरू से पूर्व सीएम मांझी द्वारा अलग अलग तरीके के आरोप लगाए हैं. उसी क्रम में उन्होंने फिर में पदस्थापन में धांधली के आरोप लगाए हैं. 

उन्होंने सोशल मीडिया पर किए एक पोस्ट में कहा, शिक्षक नियुक्ति में तो धांधली कर ली अब पोस्टिंग में भी घोटाला शुरू हो गया है। “मोटा माल” लेकर बाहर राज्यों के शिक्षकों की पदास्थापना शहरों में कर बिहारी शिक्षको को गांवो मे भेजा जा रहा है। पैसे में बहुत शक्ति होती है भाई। पता नहीं सरकार में शामिल चाचा-भतीजा अनाज खातें हैं या नोट.

हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख ने इसके पहले भी शिक्षक भर्ती में अनियमितता के आरोप लगाए थे. उन्होंने बिहार के लोगों के बदले अन्य राज्यों के लोगों में नौकरी में प्राथमिकता देने की बातें कह सीएम नीतीश को कठघरे में खड़ा किया था. अब उसी क्रम में एक बार फिर से उन्होंने सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव को निशाने पर लिया है. साथ ही कथित आरोपों में यह भी कहा कि पता नहीं सरकार में शामिल चाचा-भतीजा अनाज खातें हैं या नोट. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों विधानसभा में सीएम नीतीश और जीतन राम मांझी के बीच तीखी तकरार के बाद मांझी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इन सबके बीच अब सीएम नीतीश जिस शिक्षक भर्ती को अपनी सरकार की बड़ी उपलब्धि बता रहे हैं, उसी में पोस्टिंग में धांधली की बातें कही हैं. 

Suggested News