अब होगी गिरफ्तारी : परीक्षार्थियों को भड़काने के आरोप में 'खान सर' के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, इन टीचरों पर भी हुआ FIR

अब होगी गिरफ्तारी : परीक्षार्थियों को भड़काने के आरोप में 'खान सर' के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, इन टीचरों पर भी हुआ FIR

PATNA : राजधानी पटना में पिछले तीन दिन से जिस तरह RRB-NTPC के अभ्यर्थियों ने उत्पात मचाया, रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, उसके बाद अब पुलिस पूरी तरह से कार्रवाई के लिए एक्शन मोड में आ गई है। जिनमें सबसे पहले अपने अनोखे अंदाज से पढ़ाने को लेकर देश भर में लोकप्रिय हो चुके पटना वाले 'खान सर' कानूनी शिकंजा कस दिया है। उनके खिलाफ राजधानी के पत्रकार नगर थाना में नामजद केस दर्ज किया गया है। इसकी पुष्टि हो गई है। पटना पुलिस ने सिर्फ खान सर ही नहीं बल्कि उनके साथ-साथ कुल 6 टीचरों और 16 छात्रों को इस केस में नामजद किया है। बताया जा रहा है कि अब पुलिस इन शिक्षकों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई कर सकती है।

खान सर ने अभ्यर्थियों को भड़काया

आरोप है कि खान सर समेत सभी नामजद टीचरों और अन्य कोचिंग संचालकों ने ही हंगामा और प्रदर्शन के लिए परीक्षार्थियों को उकसाया था। मनमाफिक रिजल्ट नहीं आने से खान सर समेत बाकी सभी टीचर ने एक षड्यंत्र रचा। इसमें सोशल मीडिया पर वायरल खान सर के वीडियो ने भी आग में घी डालने का काम किया। वीडियो को देख कर छात्र भड़क गए। इस कारण लॉ एंड ऑर्डर की खराब हो गया।

अभ्यर्थियों  ने लिया खान सर का नाम 

दर्ज प्राथमिकी में खान सर के साथ एस के झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर, गोपाल वर्मा सर को नामजद किया गया है। पुलिस द्वारा दर्ज रिपोर्ट के अनुसार इस कार्रवाई में जिन परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया गया है, उन्होंने इन शिक्षकों का नाम लिया है। पकड़े गए छात्रों ने ही बहादुरपुर के शिवशक्ति नगर के रहने वाले नरेश, नागेश, विकास, खेसारी, मृत्युंजय, बालेश्वर, पंकज, विशाल, सूरज, भजनू, विकास उर्फ छोटू, मुकेश और पटेल छात्रावास में रहने वाले 3-4 अपने अन्य दोस्तों के बारे में बताया।


400 से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ भी मामला

इन्हीं कारणों से सभी को नामजद और 300 से 400 के करीब अन्य अज्ञात छात्रों को FIR में आरोपी बनाया गया है। इसमें बाजार समिति में कोचिंग चलाने वाले अन्य अज्ञात संचालकों पर भी आरोप लगा है। थानेदार मनोरंजन भारती के बयान पर IPC की धारा 147/148/149/151/152/186/187/188/323/332/353/504/506 और 120B के तहत FIR नंबर 42/2022 दर्ज किया गया है। संभावना है कि केस दर्ज करने के बाद पटना पुलिस खान सर समेत सभी आरोपियों के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट लेकर गिरफ्तारी की कार्रवाई भी कर सकती है।

हंगामा शुरू करने वाले 4 युवक को पुलिस ने पकड़ा

बता दें कि जब बीते 24 जनवरी को परीक्षार्थी हंगामा कर रहे थे, तब कुछ छात्रों को भागते हुए पत्रकार नगर थाना की पुलिस ने देखा था। उसी में 4 छात्रों को पकड़ा था। जिसमें गिरिडीह के किशन कुमार, लखीसराय के रोहित कुमार, राजन कुमार और बिक्रम कुमार शामिल हैं। इन्ही छात्रों के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

NTPC रेलवे के हुए एग्जाम के रिजल्ट पर सवाल उठाते हुए छात्रों ने 24 जनवरी को पटना में राजेंद्र टर्मिनल पर सबसे पहले हंगामा शुरू किया था। उस दिन ट्रेनें रोकी थी। पुलिस पर पथराव किया था। इसके जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की थी। बिगड़े हालात पर काबू पाने के लिए रेल पुलिस के साथ ही पटना पुलिस और जिला प्रशासन को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। 

Find Us on Facebook

Trending News