बिहटा स्थित एनएसएमसीएच के ब्लड बैंक में शुरू हुआ एफ्रोशिस, निदेशक कृष्ण मुरारी ने किया उद्घाटन

बिहटा स्थित एनएसएमसीएच के ब्लड बैंक में शुरू हुआ एफ्रोशिस, निदेशक कृष्ण मुरारी ने किया उद्घाटन

PATNA : नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल, बिहटा और रोटरी क्लब के सेक्रेटरी डॉ रौशन भट्ट की पहल पर बिहटा के अमहारा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल को चार वेंटिलेटर एवं एक ब्लड प्लाज्मा (एफ्रोशिस) मशीन उपलब्ध कराया गया। जिसका विधिवत उद्घाटन रोटरी इंटरनेशनल क्लब के राष्ट्रीय निदेशक कमल सांघवी ,गर्वनर राजन गंडोत्रा, पूर्व गवर्नर गोपाल खेमका,सचिव डॉ रौशन भट्ट ,प्रेसिडेंट अभिषेक अकेला,कॉलेज के निदेशक कृष्ण मुरारी, प्राचार्य डॉ अरबिंद प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया। 

इस मौके पर गोपाल खेमका ने कहा की कहा कि कोरोना की प्रथम एवं दूसरी लहर में चिकित्सा सेवाओं मे वेंटिलेटर की कमी को समझते हुए रोटरी इंटरनेशनल एवं रोटरी क्लब बुसान डोब्रि कोरिया ने कर्तव्यनिष्ठा से कार्य किया है। ग्रामीण इलाकों में वेंटिलेटर एवं ब्लड में प्लाज्मा बढ़ाने के उद्देश्य से डॉ रौशन भट्ट के पहल पर यह कार्य किया गया है। ताकि कोरोना की तीसरी लहर में गरीब जनता के लिये काफी सहायक हो सके। 

उन्होंने कहा कि पूर्व में पटना सहित आधा दर्जन से ऊपर अस्पतालों ने कई करोड़ की लागत से डायलेसिस मशीन, ब्लड बैंक एवं आई केयर सेंटर स्तापित किये गए है। वही मेडिकल कालेज के निदेशक कृष्ण मुरारी सिंह ने रोटरी क्लब के पहल को प्रशंसा किया। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर इस कोरोना महामारी से लड़ना होगा। समाज के कल्याण के लिये अन्य सामाजिक संस्थाओं, प्रबुद्ध नागरिकों को सेवा भाव से आगे आना चाहिए।

Find Us on Facebook

Trending News