शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत भागलपुर में NSUI ने निकाली पदयात्रा, आंदोलन की भी दी चेतावनी

शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत भागलपुर में NSUI ने निकाली पदयात्रा, आंदोलन की भी दी चेतावनी

भागलपुर. इन दिनों पूरे प्रदेश में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं के द्वारा शिक्षा बचाओ, देश बचाओ अभियान के तहत पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह के नेतृत्व में भागलपुर के बीएन कॉलेज से पदयात्रा निकाली गई, जो तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन पहुंचकर समाप्त हुआ. बड़ी संख्या में पदयात्रा में शामिल छात्र- छात्राएं और एनएसयूआई कार्यकर्ता लगातार विश्वविद्यालय प्रशासन और राजभवन के खिलाफ नारेबाजी करते दिखे.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने कहा कि 15 दिसंबर से पूरे प्रदेश में एनएसयूआई के द्वारा शिक्षा बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत पद यात्रा निकाली गयी है. 15 जनवरी तक चलने वाले पद यात्रा के दौरान एनएससीआई की मुख्य मांगे है कि सभी कॉलेजों में होस्टल की व्यवस्था, प्रयोगशाला की व्यवस्था और शिक्षकों की बहाली छात्रों के अनुपात में हो, जिससे पठन-पाठन का कार्य सुचारू ढंग से हो सके.

चुन्नू सिंह ने कहा कि लगातार बिहार में अलग अलग विश्वविद्यालयों के पास से लाखों करोड़ों रुपये निकल रहे हैं, जिस पर सरकार और राज भवन कड़ी कार्रवाई करे. साथ ही चेतावनी भरे लहजे में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर छात्र हित में राजभवन और विश्वविद्यालय प्रशासन में कार्य नहीं करती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News