बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NSUI ने मनाया 53वां स्थापना दिवस, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से लड़ने के संकल्प को दोहराया

NSUI ने मनाया 53वां स्थापना दिवस, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से लड़ने के संकल्प  को दोहराया

GAYA.  गया के स्थानीय चौक स्थित इंदिरा गांधी प्रतिमा स्थल प्रांगण में रविवार को एन एस यू आई का 53 वें स्थापना दिवस मनाई गई। जिसकी अध्यक्षता गया जिला एन एस यू आई के अध्यक्ष निशांत कुमार ने किया। तथा संचालन मो समद ने किया।

इस अवसर पर उपस्थित बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह क्षेत्रीय प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन एन एस यू आई अपने 53 वर्षों के कार्यकाल में देश के सभी राष्ट्रीय तथा राज्यस्तरीय विश्वविद्यालयों में शैक्षणिक माहौल, छात्रों के सर्वगीण विकास सहित बेहतर शिक्षा दिलाने के लिए लगातार संघर्षरत रहीं है। आज देश में चरम पर पहुंची बेरोजगारी से छात्र, नौजवान त्राहि, त्राहि कर रहे हैं, स्थिति इतनी भयावह है की बेरोजगार युवक आत्महत्या तक करने को मजबूर है। भ्रष्टाचार चरम पर है। देश में चंद चुनिंदा पूंजीपतियों के हाथो में कौड़ी के भाव में प्रतिष्ठित  संस्थाओं को बेचा जा रहा है।

वहीं डॉ मदन कुमार सिन्हा ने कहा कि आज देश में नई शिक्षा नीति के नाम पर किए गए संशोधन केवल दिखावा है, देश में  उच्च पदों पर बिना यूपीएससी क्वालीफाई किए सरकार के रहमोकर्म पर विभिन्न विभागों में सचिव पर की रेवड़ियां बांटी जा रही है।

प्रो डॉ अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जेएनयू का राजनीतीकरण किया जा रहा। जिस विश्वविद्यालय से प्रतिवर्ष सैकड़ों छात्र यूपीएससी क्वालीफाई करते हो, परंतु उनके बारे में भी भाजपा, आरएसएस के लोग तरह, तरह की बाते करते रहते है। प्रो विश्वनाथ कुमार ने कहा हद तो तब हो गई जब सेना जैसे संस्थान में चार वर्षो के लिए कॉन्ट्रैक्ट बहाली शुरू कर आखिर सरकार देश को कहां ले जाना चाहती है।

इस अवसर पर उपस्थित नेताओं ने कहा की आज जरूरत है संपूर्ण देश के छात्र, युवाओं को एन एस यू आई के झंडे के नीचे एकजुट होकर बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रीय आंदोलन करने की, भ्रताष्टाचार,घोटाले के खिलाफ आवाज बुलंद करने की।

 कार्यक्रम को राम नरेश सिंह पयोद, प्रो अरुण कुमार प्रसाद, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष राम प्रमोद सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, शिव कुमार चौरसिया, उदय शंकर पालित, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विशाल कुमार, जे एन यू छात्र संगठन के पूर्व सचिव सह युवा कांग्रेस नेता विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, मो शमीम, असरफ इमाम, राजेश मिश्रा, टिंकू गिरी, सन्नी उजाला, रचित कुमार, नवनीत कुमार आदि ने संबोधित किया।

Suggested News