कृषि विधयेक के विरोध में सड़क पर उतरा NSUI, केन्द्र सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

कृषि विधयेक के विरोध में सड़क पर उतरा NSUI, केन्द्र सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

RANCHI : झारखंड NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में आज हटिया के चंदिनि चौक पर कृषि विधयेक के खिलाफ काला पट्टा लगाकर एवं कट आउट्स लेकर विरोध प्रर्दशन किया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। 

इस मौके पर इंदरजीत सिंह ने कहा कि जिस काले कानून को अलोकतांत्रिक तरीके से पास कराया गया है उसके विरोध में कांग्रेस सड़क पर उतरी है। मोदी जी का ये कानून किसान और गरीब विरोधी है। देश के अन्नदाता अकेले नहीं हैं हम उनके साथ खड़े हैं और हम इसके लिए लड़ेंगे। 

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के किसान विरोधी क़ानून के ख़िलाफ़ ये आंदोलन है। प्रधानमंत्री इस अध्यादेश के ज़रिए ग़रीब अन्नदाता को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। इसके ख़िलाफ़ हम सड़क से सदन तक लड़ेंगे। इस अध्यादेश के जरिए मंडी एक्ट केवल मंडी तक ही सीमित कर दिया गया है। अब मंडी में खरीद-फरोख्त पर शुल्क लगेगा, इससे मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगा और बाहरी लोगों की मनमानी बढ़ेगी।

इंदरजीत सिंह ने कहा कि किसानों की खेती पर क़ब्ज़ा होगा और किसान मजदूर बनकर रह जाएगा। इस बिल के बाद किसान और उसकी उपज पर प्राइवेट कंपनियों का कब्जा हो जाएगा और सारा फायदा बड़ी कंपनियों को मिलेगा। यह अध्यादेश किसानों को उनकी उपज देश में कहीं भी बेचने की इजाजत देता है, इस तरह इससे वन नेशन वन मार्केट का मॉडल लागू हो जाएगा। देश में दमनकारी किसान विरोधी विधेयक को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अपनी ज़िद्द के लिए मोदी जी अब किसानों को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। सरकार कृषि सुधार लागू करने के नाम पर निजी कंपनियों को फ़ायदा पहुँचाने की जुगत में है। केंद्र सरकार की नीतियां किसानों के विरोध में है और इसे वापस नहीं लिया जाता है तो एनएसयूआई का प्रदर्शन जारी रहेगा। 

मौके पर इंदरजीत सिंह, आरुषि वंदनां, नंदिनी गुप्ता, स्मिता एंथोनी, आकाश रजवार,सोमनाथ बाउरी, प्रिंस झा, अमन यादव, आदित्य शर्मा, आकाश कुमार, रोहित, अब्दुल, आमिर,प्रभात, पिंटू, नीतीश,चंदन,, माणिक उपस्थित थे।

रांची से मो. मोईजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News