बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नर्सिंग की छात्रा की हुई रहस्यमय तरीके से मौत, शिकायत करने पहुंची लड़कियों को पुलिस ने दी धमकी, आक्रोशित विद्यार्थियों ने काटा बवाल

नर्सिंग की छात्रा की हुई रहस्यमय तरीके से मौत, शिकायत करने पहुंची लड़कियों को पुलिस ने दी धमकी, आक्रोशित विद्यार्थियों ने काटा बवाल

BHAGALPUR: भागलपुर के कहलगांव अनुमंडलीय अस्पताल कैंपस में स्थित नर्सिंग कॉलेज में गुरुवार को प्रशिक्षु एएनएम की रहस्यमय मौत हो गई। सत्र 2023 -2025 बैच की प्रशिक्षु एएनएम साक्षी कुमारी की अहले सुबह करीब पांच बजे उल्टी होने लगा। बीमार होने की सूचना छात्राओं ने नर्सिंग कॉलेज वार्डन अनिमा कुमारी को दिया। लेकिन वार्डन नहीं आई और छात्राओं द्वारा बाद में फोन किए जाने पर रिसीव करना बंद कर दी। प्रिंसिपल को भी छात्राओं ने फोन किया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला। 

साक्षी के रूममेट निशु कुमारी एवं एक अन्य लड़की द्वारा उसे अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने उपचार शुरू किया गया। हालाँकि, बाद में उसकी हालत बिगड़ गई, जिसके कारण उसे तत्काल मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया गया। दोपहर 2 के करीब उसकी मौत की खबर मिलते ही छात्राएं आक्रोशित हो गई और बॉर्डन एवं प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी करते दोनों को हटाने की मांग करने लगी। करीब 50 की संख्या में हॉस्टल से निकलकर छात्राएं बॉर्डन और प्रिंसिपल की रवैया का फरियाद करने कहलगांव थाना पहुंच गई और और अपनी फरियाद सुनना शुरू की। करीब 50 की संख्या में पहुंची छात्राओं को देख कहलगांव थाना अध्यक्ष अतुलेश सिंह की पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्होंने छात्राओं को डांट पिलाना शुरू कर दिया और अपने एक पदाधिकारी को सभी छात्राओं का नाम लिखने और सभी पर केस करने का निर्देश जारी कर दिया।

साथ ही सभी छात्राओं को कहा कि सभी का कैरियर बर्बाद होने की धमकी देकर थाने से भगा दिया। थाने से निकली प्रशिक्षु एएनएम छात्राएं अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर नर्सिंग हॉस्टल की कुव्यवस्था की पूरी जानकारी दी। छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल की वार्डन हॉस्टल में कभी नहीं रहती हैं। जबकि वार्डन को हॉस्टल में ही रहना है। तबीयत खराब होने के बाद से ही वार्डन को फोन किया गया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं लिया गया। सही समय पर इलाज नहीं होने की वजह से घटना घटित हुई। बीमारी समेत अन्य सूचना देने पर समस्या का हल ना करके उलटे बहाना करने का आरोप लगाती है। एसडीओ के पास छात्राओं ने प्रिंसिपल और वार्डन के द्वारा धमकी दिए जाने की भी बात बताया गया। 

एसडीओ ने समझा बुझाकर सभी छात्राओं को हॉस्टल भेज दिया। समाचार लिखे जाने तक सूचना है कि सभी नर्सिंग छात्राएं हॉस्टल के अंदर के गेट पर धरना पर बैठ वार्डन और प्रिंसिपल को हटाने की मांग कर रही है। इस सम्बंध में स्कूल को प्राचार्य अर्चना कुमारी ने बताई की छात्रा बीमार हुई थी जिसे अनुमंडल अस्पताल भेजा गया। वार्डन से सम्पर्क करने की कोशिश की गई पर उनका नम्बर बंद मिला। वही अनुमंडल पदाधिकारी अशोक कुमार मंडल ने बताया कि छात्राओं ने आवेदन देकर प्राचार्य एबम वाडेन पर कई आरोप लगाया है। जिसकी जांच की जाएगी। आरोप सही होने पर उचित कार्रवाई होगी। वहीं कहलगांव डीएसपी शिवानंद सिंह ने एक दिन पूर्व पत्रकारों को बताया था कि थानेदार एवं पदाधिकारी के द्वारा  फरियादी के साथ अभद्र व्यवहार एवं अमर्यादित व्यवहार किए जाने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कहलगांव थाना अध्यक्ष के द्वारा छात्राओं के साथ और अमर्यादित व्यवहार किए जाने को लेकर डीएसपी ने कहा कि जांच उपरांत दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर अंजनी कुमार कश्यप

Suggested News