OBC आयोग ने मोतिहारी में अधिकारियों के साथ की मीटिंग, अरविंद निषाद बोले- हर हाल में आरक्षण देकर होगा निकाय चुनाव

OBC आयोग ने मोतिहारी में अधिकारियों के साथ की मीटिंग, अरविंद निषाद बोले- हर हाल में आरक्षण देकर होगा निकाय चुनाव

PATNA : अरविंद कुमार, सदस्य, अति पिछड़े वर्गों के लिए राज्य आयोग, बिहार, पटना की अध्यक्षता में डॉ राधाकृष्णन सभागार, मोतिहारी में जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। आयोग के सदस्य का स्वागत प्रभारी जिलाधिकारी के द्वारा पौधा देकर किया गया। अतिपिछड़े वर्गों के लिए राज्य आयोग, बिहार, पटना द्वारा अतिपिछड़े वर्गों के लिए नगर निकायों के चुनाव में आरक्षण का लाभ प्रदान करने हेतु सर्वेक्षण कार्य को सफल बनाने के लिए  तथ्यपरक अध्ययन के लिए अनुग्रह नारायण सिंह समाज अध्ययन संस्थान, पटना के मास्टर रिसोर्स पर्सन,  द्वारा प्रगणकों के माध्यम से नगर निकाय/ नगर निगम क्षेत्रों में सर्वेक्षण का कार्य किया जा रहा है। 

इस मौके पर अरविंद कुमार निषाद ने कहा कि अति पिछड़ा वर्ग को हर हाल में आरक्षण देकर ही नगर निकाय चुनाव को संपन्न कराया जाएगा। आज के इस बैठक में आयोग के द्वारा 2007 /12/ 17  में अति पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित सीटों की सूची तलब की गई और विजयी व्यक्तियों का क्षेत्र, जाति संबंधी सूचनाएं मांगी गई । इसके अलावे  तीनों चुनावों में सामान्य सीटों के अतिरिक्त अति पिछड़ा लोगों की जानकारी प्राप्त की गई। आयोग के निर्देश के आलोक में तत्काल अपनी रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया। 

नगर निगम/नगर निकाय क्षेत्रों में अति पिछड़े वर्गों के लिए सर्वेक्षण कार्य हेतु एक तथ्यपरक अध्ययन के लिए अनुग्रह नारायण सिंह समाज अध्ययन संस्थान, पटना  के द्वारा सर्वेक्षण  कार्य किया जा रहा  है।  उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि अति पिछड़े वर्गों के लिए सर्वेक्षण कार्य  ससमय सफलतापूर्वक सुनिश्चित किया जाए। 

इस अवसर पर प्रभारी जिलाधिकारी, अपर समाहर्ता आपदा, प्रभारी पदाधिकारी नगर विकास कोषांग एवं जिला विकास शाखा, अनुग्रह नारायण सिंह समाज अध्ययन संस्थान मास्टर रिसोर्स पर्सन, नगर आयुक्त, सभी कार्यपालक पदाधिकारी, विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, आईटी मैनेजर आदि उपस्थित थें। 

Find Us on Facebook

Trending News