पटना में छठ महापर्व को लेकर अधिकारियों की बैठक, दिये गये आवश्यक निर्देश

पटना में छठ महापर्व को लेकर अधिकारियों की बैठक, दिये गये आवश्यक निर्देश

पटना. लोक आस्था का महापर्व छठ पर्व को सफल और विधि व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए बैठक की गयी. प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल, आईजी संजय कुमार, प्रमंडल के सभी डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त सहित कई पदाधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिए.

इस दौरान विधि व्यवस्था को लेकर संयुक्तादेश जारी कर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया गया. वहीं वाहनों के आवागमन सुचारु परिचालन के लिए ट्रैफिक प्लान बनाने का निर्देश दिया गया. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए पर्व त्योहार मनाने की बात कही गयी. साथ ही गृह विभाग द्वारा जारी दिशानिर्दश को पालन करना होगा.

छठ व्रतियों के लिए घाटों पर प्रकाश, पेयजल,अस्थाई शौचालय चेंजिंग रूम व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. जिला एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया.डीएम, एसएसपी, एसपी को घाटों का निरीक्षण करने और सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. घाटवार पदाधिकारियों की तैनाती कर नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया. 

वहीं कोविड से सुरक्षा के प्रति सजग और सतर्कता के साथ घाटों पर भीड़ भाड़ नहीं लगाने की अपील की गयी है. वहीं बिहार के बाहर से आ रहे लोगों का कोविड टेस्ट और टीकाकरण की निगरानी करने का निर्देश दिये गये हैं.


Find Us on Facebook

Trending News