बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काम में सुस्ती दिखानेवाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज, सभी जिलो के सीओ की तैयार की जा रही है रिपोर्ट

काम में सुस्ती दिखानेवाले अधिकारियों पर गिरेगी गाज, सभी जिलो के सीओ की तैयार की जा रही है रिपोर्ट

PATNA : काम से सुस्ती दिखानेवाले अंचलाधिकारियों पर राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने नजर टेढ़ी कर ली है। बताया जा रहा है कि ऑनलाइन और सरजमीनी सेवाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले सीओ की सूची तैयार की जा रही है। इस रिपोर्ट में जिस सीओ के द्वारा दाखिल खारिज परिमार्जन वह लगान रसीद की गहन समीक्षा की जाएगी सभी कैटेगरी में सबसे ज्यादा आवेदन रद्द करने लटका कर रखने और देरी से निष्पादन करने वाले सीओ पर एक मार्च के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री ने दिए हैं रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश

वहीं त्रुटिपूर्ण जमाबंदी जारी करने वाले अंचल अधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई शुरू करने के लिए सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी गई है। भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय इन सभी लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मंत्री के आदेश पर अमल कराने के लिए सभी मुख्यालय ने सभी जिलों के अधिकारियों को रिपोर्ट देने को कहा गया है। मंत्री रामसूरत राय ने बताया कि शिकायतें मिल रही हैं कि कुछ अधिकारी लोगों के आवेदनों को बेवजह निस्तारित नहीं कर रहे हैं। ऐसे अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

विभाग की सोमवार की एक रिपोर्ट के आधार माने तो नए आए आवेदन के मुकाबले निपटाए गए आवेदनों की संख्या सिर्फ 7 परसेंट हैं। आंकड़ों की माने ऑनलाइन आवेदनों में 3,54,49,347 है। जबकि निस्तारण 3,04,65,404 आवेदनों के किए गए हैं। निरस्त आवदेनों की संख्या 26,33,859 है। वहीं लंबित आवेदन 23,50,084 है। 


Suggested News