बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हॉस्टल में चल रहे गतिविधियों की जांच करने पहुंचे अधिकारी, दीवार से कूदकर भागे अवैध रूप से रहनेवाले कई छात्र

हॉस्टल में चल रहे गतिविधियों की जांच करने पहुंचे अधिकारी, दीवार से कूदकर भागे अवैध रूप से रहनेवाले कई छात्र

MUZAFFARPUR : बिहार के छात्रावासों में कॉलेज छात्रों से अधिक ऐसे लोगों का जमावड़ा रहता है, जिनकी पढ़ाई पूरी हो चुकी है। लेकिन इसके बाद भी वह अवैध रूप से इन छात्रावासों में डेरा डाले रहते हैं। मुजफ्फरपुर के विश्वविद्यालय थाना के खबड़ा स्थित ठक्कर बाप्पा हॉस्टल भी ऐसे ही छात्रावास में शामिल है। जहां गुरुवार को कल्याण पदाधिकारी के नेतृत्व में छापेमारी की गई। इससे हॉस्टल में अफरातफरी मच गई। छात्र चहारदीवारी फांदकर भागने लगे। इसमें कई चोटिल भी हो गए। आसपास भीड़ जुट गई। हॉस्टल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। छापेमारी टीम ने अवैध रूप से हॉस्टल में रह रहे दो छात्रों को पकड़ा। उसकी तलाशी ली। फिर डांट-फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। इस संबंध में कल्याण विभाग की ओर से किसी तरह की शिकायत नहीं की गई। दोपहर और शाम में छापेमारी की गई। साढ़े चार घंटे में दो बार छापा मारा गया।

अवैध रूप से रह रहे थे छात्र, गतिविधियां भी संदिग्ध

कल्याण पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि ठक्कर बाप्पा हॉस्टल में अवैध रूप से कई छात्र रह रहे हैं। उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। इस आधार पर दोपहर दो बजे उनके नेतृत्व में उप निदेशक कल्याण गिरीश चंद्र पांडेय, बीडब्ल्यू राहुल कुमार, आकाश कुमार, राकेश कुमार और विवि पुलिस के साथ हॉस्टल में छापेमारी की गई। 

हॉस्टल में पहले भी पड़ी है पुलिस की रेड

पुलिस के मुताबिक, विवि परिसर स्थित पीजी व ठक्कर बाप्पा हॉस्टल में पहले भी छापेमारी हो चुकी है। संदिग्ध गतिविधियों के तार जुड़ने की सूचना मिलती रही है। पुलिस ने आधा दर्जन आपराधिक छवि के युवकों को भी पकड़ा था। विवि पुलिस ने कार्रवाई की थी। हाल के दिनों में भी कई बार छापेमारी हो चुकी है। संदिग्ध सामान भी मिले थे। अब पुलिस से हॉस्टल की निगरानी करने के लिए कहा गया है।

बाहर दिखे पूर्व में निकाले गये छात्र : पदाधिकारी ने बताया कि पहली बार छापेमारी कर निकलते वक्त हॉस्टल के बाहर कुछ छात्र दिखे। इसके बाद शक के आधार पर दोबारा शाम पांच बजे छापेमारी की गई। उस वक्त अवैध रूप से रह रहे कुछ छात्र परिसर में दिखे। टीम को देखकर चहारदीवारी फांदकर भाग निकले। दो पकड़ा गया, जिनसे पूछताछ की गई।


Suggested News