बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हे भगवान ! बिहार में कैसे कैसे शिक्षकों की हुई भर्ती, कुछ भी नहीं आता है, के.के पाठक के सामने खुली पोल...

हे भगवान ! बिहार में कैसे कैसे शिक्षकों की हुई भर्ती, कुछ भी नहीं आता है, के.के पाठक के सामने खुली पोल...

VAISHALI: बिहार में एक ऐसे कड़क अधिकारी भी है जिसके रुतबे और खौफ में विभाग ना केवल थड़थड़ कापता है बल्कि उनका सामना होने पर शिक्षक अपना नाम तक भूल जाते हैं। दऱअसल, हम बात कर रहे हैं। बिहार के कड़क IAS और शिक्षा विभाग के अपर सचिव के.के पाठक का। जो अपने रौब और काम करने के तरीके को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। 

मालूम हो कि, बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए के.के पाठक के कड़क अंदाज के बीच शिक्षा महकमे की अजब गजब तस्वीर सामने आती रहती है। वैशाली में के.के पाठक का ऐसा खौफ दिखा की महिला टीचर  खुद अपना नाम भूल गई और घबराई टीचर ने के.के पाठक के सामने बड़े मासूमियत और घबराये अंदाज में जवाब दिया की आपके खौफ में नाम भूल गए। के.के पाठक के हत्थे चढ़ी ये महिला टीचर जोड़ घटाव भूल गई और जोड़ने घटाने के साधारण सवाल में  के.के पाठक के सामने हकलाती दिखी। सरकारी स्कूल की मास्टरनी साहिबा की हालत पर के.के पाठक भी खिचाई करते दिखे। 

दरअसल, के.के पाठक आज वैशाली जिले के सरकारी स्कूलों का हाल जानने निकले थे। वैशाली के कई स्कूलों का एक के बाद एक दौरा करते हुए बच्चों से लेकर सरकारी अध्यापको से व्यवस्था का हाल जान रहे थे। इसी बीच सराय के एक स्कूल में के.के पाठक का सामना एक ऐसे टीचर से हो गया जो जोड़ घटाव तो छोड़िये के.के पाठक के खौफ में अपना नाम तक भूल गई। सराय उच्च विद्यालय में अचानक पहुंचे के.के पाठक के सामने दर्जनों शिक्षक स्कूल से गायब मिले।

वहीं मौके पर मौजूद प्रभारी प्रिंसिपल से जब के.के पाठक ने गायब शिक्षकों का हिसाब लेना शुरू किया तो मास्टरनी साहिबा हकलाने लगी और जोड़ घटाव भूल गई। यह के.के पाठक का खौफ ही है की जब इस महिला टीचर से नाम पूछा तो महिला टीचर नाम तक भूल गई। अपने खौफ को लेकर के.के पाठक भी मौज लेते दिखे और मौके पर इस महिला टीचर की खिचाई करते दिखे।

Suggested News