दिल्ली में मिला 'ओमिक्रॉन' का पहला ममला, 4 दिन से देश में लगातार मिल रहे ओमिक्रॉन संक्रमित

दिल्ली में मिला 'ओमिक्रॉन' का पहला ममला, 4 दिन से देश में लगातार मिल रहे ओमिक्रॉन संक्रमित

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला ममला सामने आया है. तंजानिया से लौटे एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट में उसके ओमिक्रॉन संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को कहा दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला ममला मिला है. संक्रमित व्यक्ति को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति तंजानिया से लौटा था. 

उन्होंने कहा कि ओमिक्रॉन के आलावा दिल्ली में कोविड के कुछ मामले भी सामने आये है. कोरोना जांच बाद इस समय दिल्ली में 17 पॉजिटिव लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली में जो व्यक्ति ओमिक्रॉन संक्रमित मिला है उसके आलावा 4 अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है. उनकी रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि क्या उनमें भी इस प्रकार का कोई लक्षण है. 

देश में पिछले 4 दिनों के दौरान ओमिक्रॉन से संक्रमित 5 मरीज मिल चुके हैं. सबसे पहला मामला बेंगलूरू में मिला था. वहीं शनिवार को गुजरात में जिम्बाब्वे से लौटे व्यक्ति में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई थी. अब दिल्ली में एक व्यक्ति के ओमिक्रॉन संक्रमित मिलने के बाद 4 दिनों में देश के 3 अलग अलग शहरों में ओमिक्रॉन संक्रमितों की कुल संख्या 5 हो गई है. 

देश में ओमिक्रॉन के मामले सामने आने के बाद से प्रभावित राज्यों की सरकारें एह्तियायत बरतने लगी है. कई नए गाइडलाइन्स जारी किए गये हैं तो कुछ जगहों पर विशेष किस्म के प्रतिबंध लागु किए गये हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News