एक कॉल पर थानेदार ने गरीब की ऐसे की मदद, खबर पढ़कर पुलिस के प्रति बदल जायेगा आपका नजरिया

एक कॉल पर थानेदार ने गरीब की ऐसे की मदद, खबर पढ़कर पुलिस के प्रति बदल जायेगा आपका नजरिया

NEWS4NATION DESK : आमतौर पुलिस को लोग एक सख्त और बेरहम दिल वाले के तौर पर जानते है। लेकिन सच्चाई पूरी तरह से ऐसी नहीं है। ये भी आम लोग की तरह ही है। इन्हें भी दूसरों के कष्ट से दुख होता है। इस खबर को पढ़ने के बाद पुलिस के प्रति आपका नजरिया बदल जायेगा। 

दरअसल कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉक डाउन है। देश के लोगों के लिए यह बड़े ही मुश्किल की घड़ी है। सबसे कठिन समय मजदूरों के लिए है क्योंकि उनके पास न काम है न पैसे.

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पुलिस ने काबिले तारीफ काम की है। 

मेरठ पुलिस ने 112 पर मदद मांगने वाले व्यक्ति की मवाना थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी ने राशन लाने के लिए पैसे देकर उसकी मदद की और कहा कि बाद में भी आपकी मदद होगी, पहले अपने परिवार के लिए राशन खरीद लो।

पुलिस के मुताबिक लॉक डाउन के चलते मेरठ पूरी तरह से बंद है। इस बीच 112 पर एक व्यक्ति का फोन आया। उस व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसके पास खाने को कुछ भी नहीं है और राशन खरीदने के लिए पैसे भी नहीं हैं। मैं बहुत गरीब हूं। 

उसने पुलिस से कहा कि उसके छोटे-छोटे बच्चे हैं और आजकल बंद की वजह से उसके पास कोई काम नहीं हैं और वो खुद भी कई दिनों से डिप्रेशन में था। जब उसने अपने भूख से बिलखते हुए बच्चों को देखा तब उसने पुलिस को फोन करके मदद मांगने का फैसला किया।

पूरी बात सुनकर पुलिस उसे थाने ले आई, जहां वो फूट-फूटकर रोने लगा। पूरे मामले को जानने के बाद मेरठ के मवाना थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी ने उसे पैसे देते हुए कहा कि पहले इन पैसों से राशन खरीदो इसके बाद  भी आपको मदद मिलेगी।

इतना ही नहीं मवाना सीओ ने उसे मुंह पर बांधने के लिए अपना रुमाल दिया। पुलिसवालों की की दरियादिली को वह हाथ जोड़कर यह कहते हुए वहां से निकला की वह पुलिस की इस मदद को कभी नहीं भूलेगा।

Find Us on Facebook

Trending News