बागमती उफान पर, एसएच 54 पर चढ़ा बाढ़ का पानी, दो जिलों का संपर्क टूटा

बागमती उफान पर, एसएच 54 पर चढ़ा बाढ़ का पानी, दो जिलों का संपर्क टूटा

SHEOHAR : शिवहर जिले पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।नेपाल के तराई क्षेत्र में लागातर हो बारिश के कारण बागमती नदी उफान पर है। बागमती नदी खतरे के निशान से 61.28 सेंटीमीटर से 61.91 सेंटीमीटर ऊपर बह रही हैं।जिला प्रशासन बाढ़ को लेकर अलर्ट मोड पर आ गई हैं। जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए आलाधिकारियों ने बेलवा के नजदीक बागमती नदी का निरीक्षण किया हैं। वहीं नदी का पानी एसएच 54 तक पहुंच गया है, जिसके कारण बताया जा रहा है कि मोतिहारी और शिवहर जिले का संपर्क टूट गया है।

 ADM शंभू शरण ,एसडीएम मो. इशत्याक अली अंसारी,कार्यपालक दंडाधिकारी लाल देव राम ने बेलवा पहुँच कर बागमती नदी के जलस्तर का जयजा लिया हैं। वहीं बागमती परियोजना के कार्यपालक अभियंता को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया हैं। तटबंध पर 24 घण्टे निगरानी रखी जा रही हैं। वहीं जिला पदाधिकारी सज्जन राज शेखर ने जिला वासियों से अपील किया हैं कि माता-पिता अपने बच्चों का ऐसे समय मे ध्यान रखे। नदी किनारे बच्चों को स्नान न करने दे, मछली नहीं मारने दे, वहीं बरसात के समय मे जगह जगह जलमाव हैं अत्यधिक गढ़े वाले जगहों पर बच्चों को न जाने दे। ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। 

कंट्रोल रूम का नंबर किया जारी

साथ ही जिला मे कार्यरत 24 घंटे कंट्रोल रूम का नंबर भी जारी किया है।  पिपराही अंचल कार्यालय में एसडीआरएफ की टीम को तैनात कर दिया गया है जो जल स्तर बढ़ने के साथ हैं और  प्रभावित जगहों पर कूच कर जाएंगे ।

Find Us on Facebook

Trending News