मां के निर्विरोध सरपंच बनने पर बेटे ने खुशी में बनवा दिया एक करोड़ का पंचायत भवन, विधायक बोले - कभी नहीं देखा ऐसा

मां के निर्विरोध सरपंच बनने पर बेटे ने खुशी में बनवा दिया एक करोड़ का पंचायत भवन, विधायक बोले - कभी नहीं देखा ऐसा

DESK : पंचायत चुनाव में कई प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनको निर्विरोध निर्वाचित किया जा रहा है। लेकिन एक पंचायत ऐसा है, जहां एक महिला के निर्विरोध सरपंच चुने जाने पर उसके बेटे को इतनी खुशी हुई कि उसने गांव में ग्रामीणों की सुविधा के लिए आधुनिक सुविधा से युक्त एक करोड़ की लागत से पंचायत भवन तैयार करवा दिया। शुक्रवार को इस पंचायत भवन का उद्घाटन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में शामिल हुए स्थानीय विधायक और जिला कलेक्टर ने भी सरपंच के बेटे की सराहना की।

पूरा मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले के बूढ़ाताल की है, जहां नवनियुक्त सरपंच चुनी गई एक मां के NRI बेटे ने गांव वालों को बड़ा तोहफा दिया और एक करोड़ रुपये खर्च कर पंचायत भवन का निर्माण कराया। इस संबंध में सरपंच के NRI बेटे नवल किशोर गोदारा ने बताया कि वे इंडिया से बाहर बिजनेस करते हैं लेकिन जब गांव वालों ने मेरी मां को निर्विरोध सरपंच बनाया तो मेरे कंधों पर ये जिम्मेदारी थी कि मैं इस ग्राम पंचायत के लोगों के लिए विशेष कुछ करुं लिहाजा मैंने एक करोड़ की लागत से आधुनिक ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कराया।

चिरंजीवी योजना में अपने खर्च पर करवाया सभी ग्रामीणों का बीमा

इसके अलावा महिला सरपंच के बेटे नवल किशोर ने ग्राम पंचायत के उन नागरिकों को अपना पैसा लगाकर चिरंजीवी योजना से भी जोड़ा, जिनका इन्श्योरेंस नहीं हो पाया था. कुल मिलाकर पूरी ग्राम पंचायत के लोग अब चिरंजीवी योजना से भी जुड़ गए हैं। सरपंच के एनआरआई बेटे के काम को बाड़मेर के जिला कलेक्टर भी सराहना करने से नहीं चूके। 

सारी सुविधाओं से युक्त है पंचायत भवन

उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा ने नवल किशोर की तारीफ करते हुए कहा कि बाड़मेर ही नहीं, बल्कि पूरे राजस्थान के लिए यह ग्राम पंचायत अपने आप में एक मिसाल होगी जहां पर सरपंच के परिवार की ओर से ग्राम पंचायत का आधुनिक भवन बनवाया गया, जिसमें कॉन्फ्रेंस हॉल, पटवारी और सरपंच के लिए अलग-अलग कमरे, गार्डन, टॉयलेट और चारों तरफ पौधारोपण सहित कई अन्य फैसिलिटी हैं.

कांग्रेस विधायक भी हुए अभिभूत

बूढ़ाताल में एक करोड़ के पंचायत भवन के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक आमीन खान भी बिल्डिंग को देखकर अभिभूत नजर आए, उन्होंने कहा कि मैंने अपने राजनीतिक इतिहास में ऐसा जनप्रतिनिधि कभी नहीं देखा है जिसने अपने पैसों से इस तरीके का आधुनिक भवन का निर्माण करवाया हो. और अपने गांव के विकास के बारे में इतनी बड़ी सोच रखता हो. यह यकीनन काबिले तारीफ है


Find Us on Facebook

Trending News