बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश की सेना की तुलना हिजड़ों से करने पर बिहार के मंत्री पर भड़के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, सीएम नीतीश और तेजस्वी से पूछा - क्या अपने मंत्री को बर्खास्त करने की हिम्मत है

देश की सेना की तुलना हिजड़ों से करने पर बिहार के मंत्री पर भड़के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, सीएम नीतीश और तेजस्वी से पूछा - क्या अपने मंत्री को बर्खास्त करने की हिम्मत है

PATNA : "बिहार की RJD- JDU सरकार में मंत्री सुरेन्द्र यादव द्वारा देश की बहादुर और जांबाज सेना के लिए बोला गया अपशब्द एक घृणित कृत्य है। इसके लिए सुरेन्द्र यादव को नतमस्तक होकर देश से माफ़ी मांगनी चाहिए। अगर नीतिश कुमार के मन में जरा भी देश के प्रति भावना बची हो तो उन्हें बिना देर गिये अपने इस देशविरोधी बड़बोले मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए। इस बयान से सेना के सम्मान को ठेस पहुंची है, इसके लिए नीतिश कुमार अपने मंत्री को तुरंत पद से हटाएं। सेना के खिलाफ इतनी ओछी और आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी अगर सुरेन्द्र यादव मंत्री बने हुए हैं तो यह नीतRश सरकार द्वारा देश और देश की सेना का सीधा अपमान है। 

नित्यानंद राय ने कहा कि एकबार फिर साबित हुआ है कि RJD-JDU गठबंधन का चाल- चेहरा- चरित्र देश विरोधी है। नीतीश जी, तेजस्वी जी और सुरेन्द्र जी ठीक से जान लें कि भारत की सेना हमेशा से शौर्य, बलिदान, पराक्रम की पहचान से विख्यात है। अतः ओछी मानसिकता वालों द्वारा सेना का अपमान यह देश कतई बर्दाश्त नहीं करने वाला।"

हिजड़ों से की अग्निवीरों की तुलना

बिहार के सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव इन दिनों कटिहार में महागठबंधन की 25 फरवरी को पूर्णिया में होने वाली रैली में भीड़ जुटाने के लिए कैंप कर रहे हैं. इसी दौरान गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए सुरेंद्र यादव ने विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने रैली के लिए प्रचार गाड़ी को रवाना करते हुए केंद्र सरकार की नीतियों पर हमला बोला और इसी बीच उन्होंने अगनिवीरों की तुलना भी हिजड़ों से कर दी. उन्होंने कहा कि आज से ठीक 8.5 साल बाद देश का नाम हिजड़ों की फौज में शामिल होगा। उन्होंने कहा, “8.5 साल बाद सेना के मौजूदा जवान रिटायर हो जाएंगे और इन अग्निवीरों का प्रशिक्षण पूरा नहीं होगा साथ ही इस प्रस्ताव को लाने वाले को फांसी दें की बात कह दी.

यह पहले बार नहीं है जब सुरेंद्र यादव सेना को लेकर इस तरह का विवादित बयान दिया है। इससे पहले गया में भी उन्होंने पुलवामा हमले में मारे गए जवानों को लेकर कहा था कि केंद्र की सरकार हर बार चुनाव से पहले इस तरह के हमले करवाती है। अगले साल चुनाव से पहले विदेशी दुश्मनों के भारत पर हमले करवाएगी

जदयू नेता ने भी सेना पर दिया था बयान

सेना पर विवादित बयान देनेवाले सिर्फ राजद में नहीं है। कुछ दिन पहले जदयू के बड़े नेता माने जानेवाले गुलाम रसूल बलियावी ने भी सेना के शौर्य और पराक्रम पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनमें वह काबलियत नहीं है कि वह दुश्मन का सामना कर सकें। सेना में 30 परसेंट मुस्लिमों की बहाली की जाए, तो दुश्मनों का तुरंत सफाया कर देगी। बलियावी के इस बयान पर मुख्यमंत्री ने भी नाराजगी जाहिर की, हालांकि यह बात अलग है कि वोट बैंक के कारण पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

नई परिपाटी - व्यक्तिगत बयान मान कर पल्ला झाड़ना

बिहार के मंत्री लगातार एक के बाद एक विवादित बयान दे रहे हैं। कभी रामचरित मानस पर, कभी देश की सेना पर। यह मानते हुए कि इससे लोगों की भावना को ठेस लगेगी। बिहार की दोनों प्रमुख पार्टियां उन पर कार्रवाई करने की जगह यह कहकर पल्ला झाड़ लेती है कि यह उनका व्यक्तिगत बयान है। पार्टी इससे सहमत है। जबकि इस दौरान पार्टी के लोग यह भूल जाते हैं. जिस जगह वह भूल जाते हैं कि जिस जगह वह गए है, वह व्यक्तिगत कार्यक्रम नहीं होता है। शिक्षा मंत्री नालंदा में व्यक्तिगत कार्यक्रम में नहीं गए थे। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि थे, वह भी बतौर बिहार के शिक्षा मंत्री के रूप में, उसी तरह गया में सुरेंद्र यादव एक मंत्री के रूप में भाषण दे रहे थे।

Suggested News