बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री चंद्रशेखर के विभाग बदलने पर चिराग पासवान बोले- समाज में भेदभाव की भावना को बढ़ाया,पहले होनी चाहिए थी कार्रवाई

मंत्री चंद्रशेखर के विभाग बदलने पर चिराग पासवान बोले- समाज में भेदभाव की भावना को बढ़ाया,पहले होनी चाहिए थी कार्रवाई

हाजीपुर- रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान देने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को मंत्री पद से हटकर आलोक मेहता को शिक्षा मंत्री बनने पर हाजीपुर में चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस तरीके से विवादित बयान देकर समाज में भेदभाव का भावना प्रकट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा मंत्री का एक जिम्मेवारी है कि आने वाले समय में शिक्षा की नींव को इतना मजबूत करें कि जात धर्म मजहब से ऊपर उठकर एकता का भाव लेकर अपने प्रदेश के लोगों का साथ लेकर चलने का वो कार्य करें। 


चिराग ने कहा कि  यह मंत्री महोदय ने जिस तरीके से एक भारी आबादी की भावना को भड़काने का काम जिस तरीके से किया है। समाज में भेदभाव की भावना को उत्पन्न करने का काम किया है ऐसे में वैसे मंत्री पर पहले ही बड़े कठोर कार्रवाई हो जाना चाहिए था। लेकिन अब उन्हें शिक्षा मंत्री पद से हटाया गया है जो इतनी देर में कार्रवाई होगी तो यह संदेश नहीं जा सकता है। वे निरंतरता में विवादित बयान देते आए हैं। 

बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास पासवान गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमुई सांसद चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति पारस के संसदीय क्षेत्र हाजीपुर के पहेतीयां में श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। जब मीडिया कर्मियों ने उसे सवाल शिक्षा मंत्री पद को लेकर किया तो उन्होंने नीतीश कुमार पर हमलावर दिखे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा है उसमें मैं शामिल होने अवश्य जाऊंगा और बड़े ही भाग्यशाली हूं। विपक्ष के द्वारा राम मंदिर को मुद्दा बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कलयुग में त्रेता युग की नए अध्याय शुरू होगी।

Suggested News