बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक ओर बेटे का हुआ जन्म तो दूसरी ओर सीआरपीएफ जवान पिता का अंतिम संस्कार, मोतिहारी में गगनभेदी नारों के बीच दी गई विदाई

एक ओर बेटे का हुआ जन्म तो दूसरी ओर सीआरपीएफ जवान पिता का अंतिम संस्कार, मोतिहारी में गगनभेदी नारों के बीच दी गई विदाई

मोतिहारी. एक ओर बेटे का जन्म हुआ तो दूसरी ओर सीआरपीएफ जवान रहे पिता का अंतिम संस्कार. मोतिहार में इस गमगीन अवसर पर हर किसी की आखें नम हो गई. और इसी भावुक पल में गगनभेदी नारों के बीच सीआरपीएफ जवान का अंतिम दर्शन करने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. दरअसल, सीआरपीएफ जवान विकास झा की पत्नी का प्रसव होने वाला था. इसी कारण विकास कश्मीर से छुट्टी में घर आ रहे थे. लेकिन, रस्ते में जम्मू में हृदय गति रुकने से उनकी मौत हो गई. वहीं गांव में विकास का शव पहुंचने के पहले शुक्रवार को उन्हें पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई. 

शव के साथ सेना के जवानों ने बच्चों को तिरंगा सौंप गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वहीं सांसद और विधायक भी उनके अंतिम संस्कार में पहुंचे जबकि सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ के बीच शवयात्रा निकली. विकास झा सुगौली के फुलवरिया निवासी थे. 

पूर्वी चम्पारण के फुलवरिया गांव में शनिवार अहले सुबह गगनभेदी नारो के बीच सेना के जवान के शव पहुंचा। सुगौली के फुलवरिया गांव के लोगो ने नम आंखों से सीआरपीएफ के जवान विकास झा को अंतिम विदाई दिया है। बेटी के चीत्कार ने सभी को रोने पर विवश कर दिया। जहां पश्चिमी चम्पारण के सांसद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और सुगौली के राजद विधायक शशिभूषण सिंह ने फूल माला चढ़ा कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया है। मृत विकास झा को कल शुक्रवार को बेटे ने जन्म लिया है। 

पहली पत्नी के निधन के बाद विकास की दूसरी शादी करीब पांच साल पहले किया था। पहली पत्नी के विकास झा को एक पुत्र सर्वदा कुमार और एक पुत्री शिक्षा कुमारी है जो दिल्ली पढ़ाई करते है। दूसरी पत्नी के प्रसव की सूचना पर विकास कल कश्मीर से घर सुगौली के फुलवरिया के लिये निकले थे कि हार्ट अटैक आने के कारण उनकी मौत हो गयी। जवान के निधन के बाद उनके शव को पटना लाया गया जहां से आज अहले सुबह फुलवरिया गांव लाया गया। जहां सीआरपीएफ के मुजफ्फरपुर से साथ आयी टीम ने सलामी दिया।


Suggested News