बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक तरफ खेल विभाग के गठन का हुआ फैसला, दूसरी तरफ रणजी मैच में मुंबई के हाथों बिहार को मिली करारी हार

एक तरफ खेल विभाग के गठन का हुआ फैसला, दूसरी तरफ रणजी मैच में मुंबई के हाथों बिहार को मिली करारी हार

PATNA : बिहार में खेलों से जुड़ी दों खबरें एक साथ घटित हुई। जहां एक तरफ पटना में नीतीश कैबिनेट ने प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए अलग से खेल विभाग के गठन को मंजूरी दी। वहीं दूसरी तरफ इसी समय पटना के मोइनउल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के मैच में मुंबई के खिलाफ बिहार की क्रिकेट टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई की टीम ने बिहार को 51 रन से शिकस्त दी है। 

इससे पहले पहली पारी में मुंबई के 251 रन का पीछा करते हुए बिहार की टीम पहली पारी में सिर्फ 100 रन पर सिमट गई थी। 151 रन से पिछड़ने के बाद मुंबई की टीम ने बिहार को फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया। जिसके कारण मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी बिहार की टीम का प्रदर्शन एक बार फिर निराशाजनक रहा। 41 बार की रणजी चैंपियन टीम के खिलाफ घरेलू दर्शकों का समर्थन मिलने के बावजूद बिहार की पूरी टीम सिर्फ 100 रन पर सिमट गई। मुंबई ने पहली पारी की बढ़त के आधार पर मैच को 51 रन से जीत लिया। 

बिहार की पारी में सबसे ज्यादा 40 रन ओपनर शरमन निग्रोध ने बनाए, वहीं विकेटकीपर बिपीन सौरभ ने 30 रन बनाए। दुनिया में सबसे कम उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करनेवाले 13 वर्षीय वैभव सूर्यवंशी ने दूसरी पारी में सिर्फ 12 रन बनाए। मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट शिवम दुबे ने लिए।  जबकि रोस्टेन डियास ने तीन विकेट लिए। 

दूसरी पारी में बिहार का स्कोर कार्ड


Suggested News