बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना की सबसे बड़ी लूट पर सीएम नीतीश की पुलिस-प्रशासन पर भाजपा सांसद बिफरे, जानिए बढ़ते अपराध पर क्या बोले

पटना की सबसे बड़ी लूट पर सीएम नीतीश की पुलिस-प्रशासन पर भाजपा सांसद बिफरे, जानिए बढ़ते अपराध पर क्या बोले

पटना. राजधानी पटना के सबसे बड़े आभूषण बाजार बाकरगंज में एक ज्वेलरी दुकान से करीब 14 करोड़ रुपए के आभूषण लूट के बाद शनिवार को आक्रोशित व्यापारियों ने दुकान बंद कर अपना विरोध जताया. पीड़ित व्यापारी से मिलने पहुंचे पाटलिपुत्र से भाजपा के  लोकसभा सांसद रामकृपाल यादव ने इसे पुलिस के लिए बड़ी चुनौती कहा. 

उन्होंने कहा कि आज तक मैंने इतनी बड़ी लूट की घटना के बारे में नहीं सुना था. यह सरकार और पुलिस-प्रशासन के लिए निश्चित तौर पर चुनौती की बात है. उन्होंने कहा कि प्रशासन सजग और चुस्त होकर लुटेरों पर कार्रवाई करे. राम कृपाल ने भरोसा जताया कि अपराधी जल्द ही पुलिस की पकड़ में होंगे. इस दौरान उन्होंने उस दुकान को भी देखा जिसमें लूटपाट की गई थी. उन्होंने कहा कि एक लुटेरा भीड़ द्वारा पकड़ा गया है. हमें उम्मीद है पुलिस जल्द ही अन्य लुटेरों को पकड़ लेगी. 


इस दौरान व्यापारियों ने बाकरगंज बाजार की सुरक्षा और वहां की असुविधाओं से सांसद से अवगत कराया. बाजार के इलाके में पुलिस गश्ती बढ़ाने सहित अन्य सुरक्षा उपायों को लेकर व्यापारियों ने अपनी बात रखी. वहीं व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पटना जिलाधिकारी के कार्यालय में जाकर लूटपाट की घटना पर विरोध जताया. उन्होंने व्यापारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की. 

शुक्रवार को चार से पांच की संख्या में आए लुटेरों ने ग्राहक बनकर एक आभूषण दुकान में प्रवेश किया और कुछ ही समय के बाद वहां हथियार के बल पर लूटपाट करने लगे. वे लोग तीन बैग में आभूषण लेकर फरार हो गये. हालाँकि इस दौरान एक लुटेरे को भीड़ ने पकड़ लिया. बाद में उसे पुलिस के हवाले किये गया. बाकरगंज को बिहार का सबसे बड़ा आभूषण बाजार माना जाता है. 


Suggested News