बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नशा मुक्ति दिवस के दिन बिहार में लाखों का विदेशी शराब बरामद, पंजाब से आ रही थी बड़ी खेप, पुलिस का हर दावा हो रहा फेल

नशा मुक्ति दिवस के दिन बिहार में लाखों का विदेशी शराब बरामद, पंजाब से आ रही थी बड़ी खेप, पुलिस का हर दावा हो रहा फेल

PATNA: हर वर्ष 26 नवंबर को बिहार में नशा मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोगों से नशा से दूर रहने के लिए कई जागरुकता कार्यक्रम में चलाए जाते हैं। राज्य में पिछले 7 सालों से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। राज्य में अब भी पूर्ण शराबबंदी और नशा मुक्त बिहार बनाने की कवायद जारी है। इसके बावजूद शराब माफिया और नशे के सौदागरों का काला कारोबार भी जारी है। जिस पर लगाम लगाने को लेकर लगातार बिहार पुलिस की कार्रवाई कर रही है।

इसी कड़ी में मद्य निषेध विभाग और पटना पुलिस की टीम ने पटना के दीघा इलाके में 1 ट्रक शराब के साथ साथ भारी मात्रा में अवैध शराब से भरे 4 पिकअप वैन को जब्त किया है। जिसकी बाजारों में लाखों की कीमत आंकी जा रही है। जानकारी अनुसार पटना के दीघा थाना पुलिस को सूचना मिली की शराब की बरी खेप इलाके में उतारा जा रहा है। जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां से 1 ट्रक में अवैध शराब की बड़ी खेप को 4 पिकअप में लादा जा रहा था। 

वहीं पुलिस को देख सभी ड्राइवर और लोग फरार होने में कामयाब हो गए। फिलहाल शराब की खेप को पुलिस ने जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि NL 01 N 4837 के ट्रक से 4 पिकअप वैन पर लोड किया जा रहा था। वहीं पंजाब निर्मित शराब की बड़ी खेप बिहार के बॉर्डर पार कर कैसे राजधानी में पहुंची ये बड़ा सवाल है हालांकि हाल ही में एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि अन्य राज्यों में बैठकर शराब के बड़े कारोबारियों पर धर पकड़ की कार्रवाई की जा रही है।

एडीजी ने कहा कि बंगाल, झारखंड, यूपी, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों के बड़े कारोबारियों और माफियाओं को बिहार मद्य निषेध विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए जेल के सलाखों के पीछे पहुंचाया है। बहरहाल पुलिस की शराबाबंदी को सफल बनाने की दिशा में लगातार ऐसे तस्करों ,माफियाओं और कारोबारियों पर कार्रवाई जारी है।

Suggested News