बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद के उद्घाटन पर राष्ट्रपति ने विपक्ष को दिया झटका, भेजा खास संदेश

संसद के उद्घाटन पर राष्ट्रपति ने विपक्ष को दिया झटका, भेजा खास संदेश

DESK: जिस मुद्दे पर विपक्ष नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह को कटघरे में खड़ा कर लगातार भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सियासी हमले की कोशिश कर रहा था, दरअसल विपक्ष का वही दांव उलटा पड़ गया। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि नई संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के बजाय राष्ट्रपति को करना चाहिए। इस मुद्दे पर विपक्ष के लगभग 20 दल उद्घाटन कार्यक्रम पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया देकर विरोध जाता रहे थे, लेकिन विपक्ष का यह दांव उसे ही उलटा पड़ा और उसे तब मुंह की खानी पड़ी जब राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का संदेश पढ़कर सुनाया। राष्ट्रपति का संदेश पढ़ते हुए उन्होंने कहा कि इस बात का संतोष है कि नए संसद भवन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।

उपसभापति हरिवंश ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का पढ़ा संदेश

उपसभापति हरिवंश ने कहा कि इस बात का संतोष है कि नए संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। संसद का नया भवन नीतियों के माध्यम से हाशिये पर पड़े हुए लोगों समेत सभी देशवासियों की आवश्यकताओं का सक्रियता से समाधान सुनिश्चित करेगा। ये लोकतंत्र का पालना है। हमारा देश लोकतंत्र के वैश्विक फैलाव के संरक्षण में सहायक रहा है।

राष्ट्रपति का संदेश पढ़ने से पहले राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि नया संसद भवन सांस्कृतिक विरासत का प्रतीक है। गौरवशाली भवन नया इतिहास लिखेगा। नई संसद गुलामी की मानसिकता से मुक्ति का प्रतीक है।

पीएम मोदी ने जारी किया 75 रुपए का सिक्का

नई संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय डाक विभाग के स्मारक डाक टिकट जारी किये। इसके बाद उन्होंने केंद्रीय वित्त विभाग द्वारा तैयार किए गए 75 रुपये का सिक्का भी जारी किया।

Suggested News