बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी 6 भाई-बहन तो नीतीश पांच, लालू के 9 बच्चा पैदा करने पर उठे सवाल पर तेजस्वी ने एक पीढ़ी ऊपर चढ़ कर किया जवाबी हमला...

पीएम मोदी 6 भाई-बहन तो नीतीश पांच, लालू के 9 बच्चा पैदा करने पर उठे सवाल पर तेजस्वी ने एक पीढ़ी ऊपर चढ़ कर किया जवाबी हमला...

PATNA: लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है। चुनाव प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में सीएम नीतीश ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार पर निशाना साधते हुए कहा था कि लालू यादव ने इतने बच्चे पैदा कर दिए, बताइए इतना करता है कोई। इसको लेकर आज तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी, सीएम नीतीश सहित बाबा साहब अंबेडकर और देशभक्तों के परिवार का लेखा-जोखा पेश कर दिया है। उन्होंने एक एक के परिवार के बच्चों का जिक्र कर बता दिया है कि उन सब के कितने बच्चें हैं।  

तेजस्वी जी ने बताया किसके हैं कितने भाई बहन

दरअसल, आज चुनावी प्रचार पर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने यह बड़ा बयान किया है। उन्होंने कहा है कि, "देखिए सीएम नीतीश हमारे अभिभावक है पिता तुल्य हैं, हमेशा से हम उनका सम्मान करते हैं, हम उनके बेटे के रुप में खड़े रहे हैं। उनके परिवार के ऊपर हुए हमले को पर तेजस्वी ने कहा कि, वो(सीएम नीतीश) नहीं बोलना चाहते हैं, वो नहीं बोल रहे हैं, उनसे कोई बोलवा रहा है, जो बोलवाने वाले लोग हैं उनका जिक्र हम जब किताब लिखेंगे तब करेंगे, जो बोलवा रहे हैं, उनको हम जानकारी दे दें कि बाबा साहब अंबेडकर जिन्होंने संविधान लिखा है वह खुद 14 भाई-बहन थे, बाबा साहब 14 वें संतान थे अपने माता पिता के, हमारे देश के लिए जिन्होंने कुर्बानी दिया, वो खुद 14 भाई बहन थे, और सुभाषचंद बोस 8वें भाई थे, और खुद सीएम नीतश पांच भाई बहन है, अटल बिहारी बाजपेयी भी 7 भाई-बहन हैं, पीएम नरेंद्र मोदी 6 भाई बहन हैं।  

पीएम के परिवार का भी किया जिक्र

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, प्रधानमंत्री जी के दादाजी सात भाई बहन थे, प्रधानमंत्री मोदी जी के एक चाचा थे नरसिंह दास जी उनके आठ बच्चे हैं। गृह मंत्री अमित शाह सात भाई बहन हैं और वह खुद सातवें नंबर पर है। पटना साहिब के रविशंकर जी सात भाई बहन हैं, तेलंगाना का मुख्यमंत्री चंद्रशेखर 10 भाई बहन हैं, राष्ट्रगान लिखने वाले रविंद्र नाथ टैगोर 7 भाई बहन थे और यही नहीं प्रखर विद्वान भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति वी.वी गिरी जी 14 भाई बहन उनके 14 बच्चे थें। देवगौड़ा जी के 6 बच्चे थे, नरसिम्हा राव जी के 8 बच्चे थे।

मुद्दे की बात करें सीएम 

तेजस्वी यादव ने कहा कि, इस तरह की बयान जो है जो लोग मुख्यमंत्री जी से बुला रहे हैं पहले देखे के बोलना चाहिए। यह कोई मुद्दा नहीं है। मुद्दे की बात बोलनी चाहिए। बिहार की तरक्की की बात होनी चाहिए। विकास की बात होनी चाहिए। मुख्यमंत्री जी लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन कोई विजन नहीं है। क्यों नहीं मांग कर रहे हैं बिहार को विशेष राज्य दर्जा देने को। बिहार में अब तो डबल इंजन की सरकार है, तो अब बिहरा के लिए विशेष पैकेज क्यों नहीं मांग रहे हैं। 

Suggested News