पटना की सड़क पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने संभाला मोर्चा, साइकिल चलाकर जाना शहर का हाल

पटना की सड़क पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने संभाला मोर्चा, साइकिल चलाकर जाना शहर का हाल

पटना. मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव IAS एस सिद्धार्थ इन दिनों आम लोगों की समस्या और शिकायतों का निवारण करने के लिए खासे सक्रिय हैं. इसी क्रम में उन्होंने रविवार सुबह पटना की सड़क पर साइकिल चलाई और शहर का जायजा लिया. स्पोर्ट्स ड्रेस पहने और साइकिल हेलमेट लगाए सिद्धार्थ ने पटना की विभिन्न सडकों पर साइकिल चलाकर विभिन्न सड़कों पर यातायात व्यवस्था का हाल जाना. इस दौरान वे यातायात पुलिस और अन्य संबंधित कर्मियों से बात करते और दिशानिर्देश देते भी देखे गए. 

छुट्टी का दिन होने के कारण रविवार को फिटनेस बनाए रखने के लिए अधिकारी अक्सर साइकिल चलाते या जोगिंग करते नजर आते हैं. लेकिन सिद्धार्थ बेहद अलग अंदाज में दिखे. वे एक पेशेवर साइकिलिस्ट की तरह साइकिल चला रहे थे. वे कई उन सड़कों से गुजरे जो आम दिनों में यातायात जाम से बेहाल रहता है. सिद्धार्थ को साइकिल चलाता देख पटना की ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी भी काफी अचंभित से दिखे.


दरअसल, एक दिन पूर्व ही एस सिद्धार्थ ने कोइलवर थाने में डीजीपी एसके सिंघल के साथ इंस्पेकशन किया था. इस दौरान अवैध बालू ढो रहे ट्रक वालों से वसूली करने वाले पांच पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया था. वहीं कोइलवर थाने में भी उन्होंने पुलिस को विशेष दिशा निर्देश दिया. अब पटना में साइकिल लेकर निकले सिद्धार्थ का यह रूप आम लोगों को काफी पसंद आया. कई लोगों ने माना कि अगर वरीय पुलिस अधिकारी इसी तरह शहर का दौरा करें तो आम लोगों की कई समस्यायें दूर हो सकती है. साथ ही पुलिस भी चौकन्नी और चाक चौबंद दिख सकती है. 


Find Us on Facebook

Trending News