बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वन नेशन – वन इलेक्शन पर सीएम नीतीश ने मोदी सरकार को खूब सुनाया... अब 2 अक्टूबर को ‘इंडिया’ करेगा राष्ट्रव्यापी आयोजन

वन नेशन – वन इलेक्शन पर सीएम नीतीश ने मोदी सरकार को खूब सुनाया... अब 2 अक्टूबर को ‘इंडिया’ करेगा राष्ट्रव्यापी आयोजन

पटना. वन नेशन – वन इलेक्शन यानी लोकसभा से लेकर सभी राज्यों में विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने की केंद्र सरकार की पहल पर शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह तो होता रहा है. अब फिर से ऐसा करने की बातें कही जा रही हैं तो जब संसद में इस मुद्दे पर प्रस्ताव आएगा सारी बातें वहां कही जाएंगी. उन्होंने कहा कि हमने तो पहले ही संदेह जताया था कि (भाजपा) समय से पहले चुनाव कराना चाहती थी क्योंकि विपक्ष अब एकजुट हो रहा है. इससे केंद्र सरकार डरी हुई है. 

उन्होंने कहा कि एक ओर वन नेशन – वन इलेक्शन की बातें हो रही हैं तो दूसरी और अब तक जनगणना नहीं कराई गई है. वर्ष 2021 में जनगणना होनी थी लेकिन अभी तक इन्होने नहीं कराया है. अब विपक्षी दल एकजुट हो चुके हैं तो इससे केंद्र सरकर डर गई है. यही कारण है कि अब जल्द चुनाव कराने को लेकर बातें होने लगी है. 

इंडिया के घटक दलों में सीट-बंटवारा को लेकर विवाद की बातों पर सीएम नीतीश ने कहा कि इसमें कोई समस्या नहीं है. सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जल्द ही शुरू होगी. इसी महीने सबकुछ तय हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को बापू की जयंती पर इंडिया का एक राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम आयोजित होगा. उन्होंने विपक्षी दलों की एकता में किसी प्रकार के विवाद की बातों को कोरी अफवाह करार दिया. 

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सरकारी स्कूलों छुट्टियों में कटौती किए जाने के शिक्षा विभाग के निर्णय का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि हर कोई बच्चों को पढ़ाना चाहता है. इसलिए पढ़ाई के लिए बेहतर किया जा रहा है तो इसमें बुराई क्या है. यह अच्छा काम हो रहा है. हम सब चाहते हैं कि समय पर खूब पढाई हो. इसलिए छुट्टियों में कटौती से किसी को दिक्कत नहीं है. उन्होंने कहा कि अगर इस फैसले से किसी को परेशानी है तो वे आकर मिलें, हम सबकी सुनेंगे.

Suggested News