बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीनी विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फेंका तेज़ाब, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, चार गिरफ्तार

जमीनी विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फेंका तेज़ाब, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल, चार गिरफ्तार

ARARIA : फुलकाहा नरपतगंज प्रखंड के घुरना ओपी क्षेत्र के पथराहा पंचायत वार्ड संख्या 10 में आज जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. उसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्षों के लोगों पर तेजाब फेंक दिया. जिसमें आधे दर्जन से अधिक महिला पुरुष घायल हो गए. इनमें से तीन व्यक्ति महेश ठाकुर, दिनेश ठाकुर एवं प्रमोद ठाकुर की हालात की गंभीर बताई जा रही है. जिसे नरपतगंज चिकित्सा पदाधिकारी बिपिन कुमार ने बेहतर इलाज पूर्णिया रेफर कर दिया है. 

घुरना पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपितों पक्षों के चार लोगों को हिरासत में लिया है. मारपीट के दौरान हिरासत में लिए गए व्यक्तियों को भी चोटी आई है जिसका इलाज नरपतगंज पीएससी में पुलिस की देखरेख में चल रही है. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है. मामले को गंभीरता से लेते हुए ओपी अध्यक्ष पवन कुमार पासवान ने  एएसआई सहित दर्जन भर होमगार्ड के जवानों को गांव में तैनात किया है. बताया जाता है कि 2 डिसमिल की जमीन को लेकर 10 वर्षों से विजय ठाकुर एवं रामाशीष स्वर्णकार के बीच विवाद चल रहा है. मामला अभी न्यायालय में है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर विवादित जमीन में विजय ठाकुर अपनी मृतक मां की शांति भोज के लिए टेंट लगाने के लिए गया था. रामाशीष स्वर्णकार एवं उसके सहयोगी ने विवादित जमीन पर कोई भी कार्य करने से मना किया. हालाँकि विजय ठाकुर ने कहा कि शांति भोज के बाद जमीन से टेंट हटा लेंगे. आसपास में भोज के लिए पर्याप्त जगह नही है. कोर्ट का फैसला जब आएगा तब उसे मान लेंगे. इस पर रामाशीष स्वर्णकार नहीं माना और दोनों पक्षों में कहासुनी होते होते मारपीट की नौबत आ गयी. 

इसी बीच रामाशीष स्वर्णकार एवं उसके परिजन व सहयोगी ने विजय ठाकुर के परिजनों पर तेजाब फेंकना शुरू कर दिया. इस घटना में विजय की पत्नी रेखा देवी, शांति देवी,  कीर्तन देवी,  दिव्यांग कोमल कुमारी, महेश ठाकुर, दिनेश ठाकुर, प्रमोद ठाकुर, घायल हो गए. जिसे नरपतगंज पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. नरपतगंज पीएचसी प्रभारी बिपिन कुमार ने महेश ठाकुर, दिनेश ठाकुर एवं प्रमोद ठाकुर के हालात गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के पूर्णिया रेफर कर दिया. 

इधर घुरना ओपी अध्यक्ष पवन कुमार पासवान ने बताया की आरोपित पक्ष के चार लोगों को हिरासत में लिया गया. जल्द ही इस मामले के सभी आरोपितों को गिफ्तार किया जाएगा. 



Suggested News