बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चूहे की हत्या का खुला राज, देश में पहली बार हुआ इस तरह का पोस्टमार्टम, बताया कैसे हुई मौत

चूहे की हत्या का खुला राज, देश में पहली बार हुआ इस तरह का पोस्टमार्टम, बताया कैसे हुई मौत

DESK : घरों में अक्सर लोग चूहे मारते हैं. लेकिन शायद ही कभी किसी चूहे की हत्या के मामले में केस दर्ज हुआ हो। लेकिन यूपी के बदायूं में एक चूहे की हत्या के मामले में न सिर्फ केस दर्ज किया गया, बल्कि एक युवक पर आरोप भी लगाया गया। ब बताया गया युवक ने चूहे को पानी में डूबाकर मार दिया है। कुछ दिनों पहले हुए चूहे की मौत के इस मामले में अब नया मोड़ तब आया, जब चूहे का पोस्टमार्टम कराया गया।

बरेली के आईवीआरआई में वैज्ञानिकों ने चूहे का पोस्टमॉर्टम किया. जिसमें बताया गया किचूहे की मौत नाली के पानी में डूबनेसे नहीं बल्कि दम घुटनेसे हुई है। केपी सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम करने के बाद चूहे के अन्य अंगोंकी माइक्रोस्कोप से जांच की गई। पैथोलॉजिस्टडॉक्टर अशोक कुमार डॉक्टर पवन कुमार ने चूहे का पोस्टमार्टम किया। जिससे यह पता चला कि  फेफड़ों में नाली के पानी की गंदगी के कोई विशेष नहीं मिले. उसकी मौत दम घुटने से नहीं हुई. चूहे केफेंफड़े और लीवरपहले से ही खराब थे और चूहा कई बीमारी से ग्रसित था। बता दें कि यह देश में पहली बार है जब एक चूहे का पोस्टमार्टम कराया गया।

यह था पूरा मामला

दरअसल,  जिले के कोतवाली सदर क्षेत्र के मोहल्ला कल्याण नगर निवासी पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा 25 नवंबर की दोपहर बदायूं के गांधी ग्राउंड चौराहे के पास से गुजर रहे थे। जहां उन्हें मनोज कुमार नाम केयुवक को चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर नाले में डुबाते हुए देखा। उन्होंने तत्काल नाले में कूदकर चूहे को बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद विकेंद्र ने इस मामले की शिकायत स्थानीय थाने में की।

पुलिस ने चूहे के शव को सील किया और बदायूं के पशु चिकित्सालय में भेजा। वहां स्टाफ ने संसाधनों के अभाव में पोस्टमॉर्टम करने से इंकार कर दिया। वादी के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने बरेली स्थित आईवीआरआई में चूहे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा था।


Suggested News