बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JP सेतू पर ट्रकों के परिचालन पर नही लगेगी रोक,सुबह 5 बजे के बाद नहर पर नही दिखेगा कोई ट्रक

JP सेतू पर ट्रकों के परिचालन पर नही लगेगी रोक,सुबह 5 बजे के बाद नहर पर नही दिखेगा कोई ट्रक

PATNA : जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में आज समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जय प्रकाश सेतु पर भाड़ी वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने एवं यातायात को सुगम करने के संबंध में बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि तत्काल जे0पी0 सेतु पर रात्रि 10 बजे से प्रातः 5 बजे तक ही भाड़ी वाहनों का परिचालन होगा. बैठक में जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि प्रातः 5 बजे के बाद पटना नहर पथ पर कोई भी ट्रक पार्क नहीं रहे ताकि आम लोगों को कोई कठिनाई न हो. वहीँ बैठक में  जे0पी0 सेतु पर वाहनों के स्पीड के संबंध में फ्लोरोसेंट साईनेज लगाने का निर्देश दिया गया. 

जिलाधिकारी ने बताया कि जे0पी0 सेतु पर ओवर लोडेड वाहनों से आज तक कुल 1,11,20,500/- रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई है. वहीँ बैठक में जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर एवं अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर को निर्देश दिया कि नहर पथ पर कोई भी गैराज एवं वर्कशॉप न हो. यह भी सुनिश्चित कर लें कि वाहनों को हवा भरने के लिए कोई दुकान न खुले. उधर बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता बुडको एवं भेल के कार्यपालक अभियंताओं को निर्देश दिया कि संबंधित विभागों से एन0ओ0सी0 प्राप्त करने के बाद पटना शहर में जहां भी शड़क पर काम शुरू करते हैं तो निश्चित रूप से एक सप्ताह पहले जिला नियंत्रण कक्ष, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर एवं पुलिस अधीक्षक यातायात को लिखित रूप से सूचित करेंगे, अन्यथा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी ने विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा को निर्देश दिया कि जिला पदाधिकारी छपरा/पुलिस अधीक्षक छपरा को पत्र दें कि जे0पी0 सेतु पर अपने जिला के सीमा पर क्रेन रखा जाए, ताकि कोई वाहन के खराब होने पर उसे हटाया जाए. 

जिलाधिकारी की ओर से पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि एन0एच0-30 पर अंडरपास को साफ कर के यात्रियों के लिए खोल दिया जाए, ताकि पैदल यात्री अंडरपास से पैदल पार कर सके. उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि एन0एच0-30 पर फुट ओवर ब्रीज के लिए प्रस्ताव दें. बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को निर्देश दिया कि करबिगहिया मीठापुर आर0ओ0बी0 का निर्माण किया जाए. जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया की दीघा हाट को पोस्ट ऑफिस   रोड में हस्तांतरित किया जाय. रूपसपुर आर0ओ0बी0 के नीचे का अतिक्रमण हटाने का भी निर्देश दिया गया. अनिसाबाद गोलम्बर के शेप को भी छोटा करने का निर्देश जिलाधिकारी की ओर से दिया गया. ताकि यातायात सुगम हो सके. जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि आर0 ब्लाक दीघा रोड में राजीवन नगर क्रासिंग के पास ट्रैफिक जाम न हो इसे सुनिश्चित किया जाए. बैठक में जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि कोइलवर पुल के उत्तरी लेन के मरम्मति के लिए 23 फ़रवरी से 20 मई तक प्रत्येक बुधवार एवं रविवार को दिन में 10 घंटा यातायात अवरूद्ध रहने पर यातायात की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित किया जाये. 

बैठक में जिलाधिकारी कुमार रवि के साथ पुलिस अधीक्षक यातायात डी0 अमरकेश, अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार ठाकुर, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी, अनुमंडल पदाधिकारी दानापुर, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, पुलिस उपाधीक्षक यातायात तथा सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे. 

पटना से विवेकानन्द की रिपोर्ट

Suggested News