बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में लाखों का अफीम और डोडा समेत अन्य नशीला पदार्थ बरामद, धंधेबाज गिरफ्तार

औरंगाबाद में लाखों का अफीम और डोडा समेत अन्य नशीला पदार्थ बरामद, धंधेबाज गिरफ्तार

AURANGABAD : जिले में नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए चलाये जा रहे विशेष अभियान में यहां की पुलिस ने भारी मात्रा में अफीम, डोडा एवं अन्य नशीला पदार्थ बरामद किया है। बरामद नशीले पदार्थों की कीमत लाखों में आंकी जा रही है। इस मामले में पुलिस ने नशीले पदार्थ के एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस कप्तान स्वपना गौतम मेश्राम ने बताया कि मानवीय एवं अन्य तकनीकी श्रोतों से खुफिया इनपुट मिला कि औरंगाबाद के नरारीकला खुर्द थाना के रजाक बिगहा में बड़े पैमाने पर अफीम, डोडा एवं अन्य नशीले पदार्थों का अवैध कारोबार संचालित हो रहा है। वहां कारोबारी ने भारी मात्रा में इन नशीली वस्तुओं को स्टोर कर रखा है। इस खुफिया इनपुट के मिलते ही उन्होने छापेमारी के लिए एक विशेष टीम गठित की। टीम ने सूचना के सत्यापन के बाद तकनीकी साक्ष्यों का विश्लेषण कर नशे के कारोबारी के घर की घेराबंदी की। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार धंधेबाज इस्तेखार आलम नरारीकला खुर्द थाना के तेतरिया टोले रजाक बिगहा गांव निवासी महबूब अंसारी का पुत्र है। पुलिस नशे के इस कारोबारी का आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। पुलिस ने मौके से अफीम, ब्लू रंग के कैप्सूल में बना डोड़ा जैसा नशीला पदार्थ एवं 1 लाख 20 हजार की नगदी बरामद की है। 

बरामद नशीली वस्तुओं में काला रंग का अफीम 08 किलो 100 ग्राम,काला रंग का अफीम (एक पाउच 50 ग्राम का कुल 57 पाउच, कुल 02 किलो 850 ग्राम), ब्लू रंग के कैप्सूल में बना डोडा जैसा नशीला पदार्थ 03 किलो 500 ग्राम, नगद राशि 1,20,000/-(एक लाख बीस हजार), एक इक्ट्रॉनिक तराजू एवं सैमसंग कम्पनी का एक की-पैड मोबाइल फोन शामिल है। इस मामले में नरारीकला खुर्द थाना में भादंवि की धारा 15(बी), 17, 18(बी) एवं 25 एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी संख्या- 27/23 दर्ज कर गिरफ्तार धंधेबाज को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। 

पुलिस की छापेमारी टीम  में जिला आसूचना इकाई के पुलिस अवर निरीक्षक सुशील कुमार शर्मा, नरारीकला खुर्द थानाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, बारूण के अंचल अधिकारी, नरारीकला खुर्द थाना के परीक्ष्यमान पुलिस अवर निरीक्षक कुणाल कुमार, सहायक अवर निरीक्षक बच्चन साह, सिपाही राकेश रोशन, कमलदेव यादव एवं जिला आसूचना इकाई के सदस्यगण शामिल रहे।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News