बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद के घोषणा पत्र में 1 करोड़ युवाओं को नौकरी का देने के दावे पर भड़के विरोधी, भाजपा-जदयू, चिराग ने बोला हमला, पेश किया लालू-राबड़ी राज के झूठे वादे

राजद के घोषणा पत्र में 1 करोड़ युवाओं को नौकरी का देने के दावे पर भड़के विरोधी, भाजपा-जदयू, चिराग ने बोला हमला, पेश किया लालू-राबड़ी राज के झूठे वादे

पटना. राजद ने शनिवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया. राजद के घोषणा पत्र में प्रमुख रूप से नौकरी और रोजगार पर ध्यान केंद्रित करने के वादे किए गए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा है कि सरकार बनने पर इसी 𝟏𝟓 अगस्त से 𝟑𝟎 लाख रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ शुरू हो जाएगी। 𝟕𝟎 लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। यानि कुल  𝟏 करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी. हालांकि तेजस्वी का यह वादा प्रितिद्वन्द्वी दलों को रास नहीं आया है. एनडीए के घटक दलों ने राजद के घोषणा पत्र भ्रामक बताते हुए जमकर आलोचना की है.

उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव का पूरा परिवार सिर्फ भ्रष्टाचार कर सकता है. 1 करोड़ नौजवानों को नौकरी का वादा करके सिर्फ सपना दिखाया है. लालू यादव ने रोड मैप तैयार किया है कि कैसे 1 करोड़ नौकरी के नाम पर लोगों की जमीन हड़प ली जाएं. वहीं नीतीश सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी को 20 करोड़ बोलना चाहिए था. 

चिराग ने कहा कि बिहार की सत्ता में लम्बे समय तक तेजस्वी के परिवार के लोग ही रहे हैं. उस दौर में कैसे नौकरी मिली यह किसी को बताने की जरूरत नहीं हैं. चुनावी समय में बातें बड़ी बड़ी की जाती हैं. लेकिन सत्ता में आने के बाद बहाने बनाए जाते है. अभी लोकसभा के चुनाव में बिहार की जनता पुनः नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प ले चुका है. यूपी इसका उदाहरण है कि कैसे डबल इंजन की सरकार में तरक्की होती है. उन्होंने लालू-राबड़ी के शासन काल पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर उस समय मुख्यमंत्री रहते उन्होंने बिहार की बेहतरी के लिए काम किया होता तो आज बिहार पिछड़ा प्रदेश नहीं होता. हाथी के दांत दिखाने के अलग और खाने के अलग हैं.

जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव ने पहले जो वादे किए थे उसे पूरा करना चाहिए. तेजस्वी ने केसीसी माफ़ करने की बातें की थी. लेकिन उनके ही दल के मंत्री कृषि विभाग में रहे और ऐसा कुछ नहीं हुआ. उनकी बातें ऐसी होती हैं. नीतीश कुमार से सीखना चाहिए कि कैसे जो बोलते हैं वह करते हैं. नीरज ने कहा कि चाहे अपराध नियंत्रण हो या विकास उसमें नीतीश कुमार ने मानक पेश किया है. गया में फल्गू नदी को सीता का श्राप कहा जाता था लेकिन नीतीश कुमार ने आज उस गया में गंगा जल पहुंचा दिया. नवादा तक गंगा जल जा रहा है. इसलिए तेजस्वी कभी भी अपने वादे पूरे नहीं करने वाले नेता रहे हैं और यह घोषणा पत्र भी वैसा ही है.

Suggested News