पटना में ओवरलोडिंग वाहन के खिलाफ चला सघन अभियान, 11 लाख रूपये वसूला गया जुर्माना

पटना में ओवरलोडिंग वाहन के खिलाफ चला सघन अभियान, 11 लाख रूपये वसूला गया जुर्माना

PATNA : जिलाधिकारी कुमार रवि ने मोटर वाहन अधिनियम का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित कराने तथा उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. 16 नवंबर से ओवरलोडिंग के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाए गए हैं. इस अभियान के तहत 3 दिनों के अंदर 21 वाहन जप्त किए गए हैं तथा 11 लाख 32 हज़ार 500 रूपये के जुर्माना राशि की वसूली की गई है. 

जिलाधिकारी ने जिला परिवहन पदाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी को सक्रिय एवं तत्पर होकर वाहनों की जांच करने तथा मोटर वाहन अधिनियम का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भी एक्टिव मोड में रहने का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी ने सुरक्षित एवं सुचारू छठ पूजा हेतु छठ घाटों पर भीड़ भाड़ ना लगाने तथा यथासंभव अपने घर पर ही छठ पूजा करने एवं इस दिशा में अपेक्षित सहयोग प्रदान करने की अपील नागरिकों से की है. छठ घाटों पर वाहनों के आवाजाही पर रोक लगाई गई है. जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक यातायात को ट्रैफिक प्लान के अनुसार वाहनों के आवागमन पर सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. 

इस कार्य के सफल एवं सुचारु क्रियान्यवयन सुनिश्चित कराने हेतु पुलिस अधीक्षक यातायात सहित कई अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की तथा शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया. उन्होंने ट्रैफिक प्लान के अनुसार चेकप्वाइंट बनाने तथा आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है. 

जिलाधिकारी के निर्देश के अनुरूप छठ घाटों पर वाहनों के आवाजाही पर रोक संबंधी फ्लैक्स लगाए गए हैं तथा लोगों से छठ घाटों पर वाहनों को नहीं लाने की अपील की गई है. इसके अतिरिक्त पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम के माध्यम से घाटों पर वाहनों की आवाजाही पर रोक संबंधी लगातार जानकारी दी जा रही है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News