आर्ट ऑफ लिविंग ने बढ़ाये मदद के हाथ, स्वतंत्रता दिवस पर बिहार प्रशासनिक सेवा संघ को दिया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और आवश्यक सामग्री

आर्ट ऑफ लिविंग ने बढ़ाये मदद के हाथ, स्वतंत्रता दिवस पर बिहार प्रशासनिक सेवा संघ को दिया ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और आवश्यक सामग्री

पटना. कोरोना महामारी काल में आर्ट ऑफ लिविंग ने मदद के हाथ बढ़ाए हैं. इस बीच आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा बिहार प्रशासनिक सेवा संघ को 2 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स, 10 पीस ऑक्सीमीटर, पीपीई कीट, 1000 पीस मास्क तथा आर्युवेदिक दवा आदि उपलब्ध कराया गया. आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की ओर से संगीता ने बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के महासचिव अनिल कुमार की उपस्थिति में संघ के अध्यक्ष शशांक शेखर को सभी उपकरण एवं सामग्री हस्तगत किया.

वैश्विक कोरोना महामारी की दूसरे लहर में जिस तरह ऑक्सीजन की कमी के कारण आम जनों को परेशानी हुई है, उसे देखते हुए 'आर्ट ऑफ लिविंग संस्था द्वारा आमजनों की सहायता के लिए “मिशन जिंदगी” सेवा कार्यक्रम पूरे देश में बड़ी ही सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है. करोना संक्रमण के संभावित तीसरे दौर को मद्देनजर रखते हुए आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा सरकारी अस्पतालों एवं संगठनों/संस्थाओं को कारोना से वचाव एवं उसके उपचार के लिए जरूरी उपकरण तथा आवश्यक सामग्री निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है.

आर्ट ऑफ लिविंग, संस्था की IAHV Wing की ओर से इस करोना काल में जिला स्तर के एवं 'अनुमंडलीय अस्पतालों को भी निःशुल्क ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स उपलब्ध कराये गये हैं. अब तक संस्था की ओर से गया, औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर, मुंगेर, भागलपुर, बेतिया, समस्तीपुर, बेगुसराय, मुरलीगंज, गोपालगंज के 'अनुमंडलीय अस्पतालों' को 100 से भी अधिक ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स, 500 से भी अधिक ऑक्सीमीटर तथा बड़ी संख्या में मास्क एवं सैनिटाईजर उपलब्ध कराये जा चुके हैं. अस्पतालों से डिमांड के आधार पर आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर्स तथा अन्य आवश्यक सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराया गया है.

इस अवसर पर बासा के अध्यक्ष शशांक शेखर ने कहा कि बिहार प्रशासनिक सेवा संघ मुख्यालय में कोरोना से वचाव एवं इसके उपचार के लिए एक अस्थायी कोविड केयर सेन्टर बनाया गया है, जिसमें आज आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा ऑक्सीजन कन्संट्रेटर एवं अन्य आवश्यक उपकरण तथा आर्युवेदिक दवा आदि उपलब्ध कराया गया है. इसके लिये आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के प्रति हम आभारी हैं. बासा के महासचिव अनिल कुमार ने कहा कि आर्ट ऑफ लिविंग इस कोरोना त्रासदी से निपटने में जिस प्रकार लोगों की सहायता कर रही है, यह बहुत ही सराहनीय है. बिहार प्रशासनिक सेवा परिवार इसके लिये कृतज्ञ है.

आर्ट ऑफ लिविंग की बरिष्ठ सदस्या तथा मिशन जिन्दगी प्रोजेक्ट की कोऑर्डिनेटर संगीता ने कहा कि संघ के महासचिव अनील कुमार के अनुरोध पर आर्ट ऑफ लिविंग ने अपनी ओर से बासा परिवार के लिये यह छोटी से मदद दी है. आगे भी आर्ट ऑफ लिविंग हमेशा बासा परिवार के लिए हर संभव सहयोग के लिए तत्पर रहेगा. बिहार एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस एशोसियेशन मुख्यालय पटना में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित आज के इस कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष एवं महासचिव के आलावे बड़ी संख्या में बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारीगण, पटना के पीएफ कमिश्नर राजेश पाण्डेय, आर्ट ऑफ लिविंग के आलोक अग्रवाल, पज्ञा अग्रवाल, नितीन शर्मा, अशोक शाह सहित मुख्यालय कर्मचारीगण उपस्थित रहे. 


Find Us on Facebook

Trending News