बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैक्स अध्यक्ष हत्याकांडः जांच करने पहुंच रही राजद की 6 सदस्यीय टीम, 4 महीने चुनावी रंजिश में दिनदहाड़े हुई थी हत्या

पैक्स अध्यक्ष हत्याकांडः जांच करने पहुंच रही राजद की 6 सदस्यीय टीम, 4 महीने चुनावी रंजिश में दिनदहाड़े हुई थी हत्या

MOTIHARI: बीते 16 मार्च को जिले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मटियरिया बाजार में दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता की हत्या का मामला 4 महीने बाद भी ठंडा पड़ता नहीं दिख रहा है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए राजद ने 6 सदस्यीय जांच दल का गठन किया है। यह जांच दल मोतिहारी जाकर वस्तुस्थिति की जांच करेगा औऱ तीन दिनों में राजद प्रदेश कार्यालय में इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। बता दें, इस जांच दल में रितु जायसवाल को भी जगह दी गई है, जिन्हें अभी हाल ही में राजद की ओर से प्रदेश प्रवक्ता बनाया गया है।

बता दें, इस जांच टीम का गठन राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने किया है। 16 मार्च को दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष की हत्या के बाद काफी बवाल हुआ था औऱ इस मामले में दर्ज की गई एफआईआर को लेकर भी कई सवाल उठाए गए थे। वारदात के संबंध में बात करें तो दिन के 11 बजे जब पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता अपनी खाद दुकान पर थे, तब कुछ हथियारबंद अपराधियों ने दुकान में घुसकर पैक्स अध्यक्ष के सिर में गोली मारकर जान ले ली थी। वहीं आसपास के दुकानदारों ने भाग रहे अपराधियों में से एक को पकड़ लिया और मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। गुस्साए लोगों ने अपराधियों की बाइक में आग लगा दी और काफी देर तक रोड जाम कर हंगामा किया था। इतना ही नहीं, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर भी हमला किया था, जिसके बाद पुलिस की तरफ से हवाई फायरिंग की गई थी। पुलिस पर हुए हमले में एसपी के बॉडीगार्ड, डीएसपी सहित कई पदाधिकारी घायल हुए थे। पुलिस ने हमला करने के मामले में सैंकड़ों नामजद सहित अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की थी। वहीं 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले में लोगों द्वारा पकड़े गए अपराधी ने खुलासा किया था कि उसे मटियरिया पंचायत के मुखिया ने हत्या की सुपारी दी थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मुखिया को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था। चुनावी रंजिश में उसकी हत्या की गई थी। आगे भी इस मामले में काफी सियासत हुई और भजपा के सांसद, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष सहित राजद के भी कई नेताओं ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर जांच का आश्वासन दिया था।

Suggested News