पैसे लाओ, नंबर बढ़ाओ! हाई स्कूल के मास्टर साहब का खेल चालू है, देख लीजिए वीडियो वायरल हो गया

पैसे लाओ, नंबर बढ़ाओ! हाई स्कूल के मास्टर साहब का खेल चालू है, देख लीजिए वीडियो वायरल हो गया

औरंगाबाद। एक तरफ टीचर की नौकरी के लिए लोग पुलिस के डंडे खाने को भी तैयार नजर आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे टीचर हैं जिनके लिए बच्चों के भविष्य से ज्यादा पैसों का महत्व है। जो खुलेआम पैसे लेकर प्रैक्टिकल परीक्षा लेने की बात कर रहे हैं। इन मास्टर साहब का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिनमें वह एक छात्रा से पांच-पांच सौ रुपए के दो नोट लेते हुए नजर आ रहे हैं। 

मामला रफीगंज के अरथुआ गांव स्थित हाईस्कूल का है। जहां खुद को सोशन साइंस का शिक्षक बतानेवाले गुप्तेश्वर पासवान छात्राओं से प्रैक्टिकल की कॉपी जांचने के लिए पैसे लेते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में वह छात्रा से एक हजार रुपए लेते दिखते हैं, लेकिन जब उनसे सवाल किया जाता है तो वह पांच सौ रुपए लौटा देते हैं और कहते हैं कि सिर्फ दो सौ रुपए लिए जा रहे हैं, कोई सौ कोई पचास रुपए दे रहा है। हालांकि इस दौरान वह यह नहीं बता सके कि यह पैसे वह किसलिए ले रहे हैं।

नंबर बढ़ाने के लिए ले रहे पैसा

स्कूल में पढ़नेवाली एक छात्रा ने बताया कि यहां नंबर बढ़ाने के लिए हर छात्र से दो सौ रुपए लिया जा रहा है, पैसे नहीं देने पर परीक्षा में फेल करने की बात कही जाती है। ऐसे में सभी को पैसा देना मजबूरी हो गया है। अब इंतजार इस बात का है कि वीडियो सामने आने के बाद औरंगाबाद जिला प्रशासन क्या कार्रवाई करती है। 

(नोट - न्यूज4नेशन वायरल वीडियो की सच्चाई की पुष्टि की नहीं करता है। यह सिर्फ सोशल मीडिया में चल रहे खबरों के आधार पर प्रकाशित किया गया है।)


Find Us on Facebook

Trending News