बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में पकड़े गये साइबर अपराधियों का पाकिस्तान कनेक्शन, जांच में जुटी पुलिस

मोतिहारी में पकड़े गये  साइबर अपराधियों का पाकिस्तान कनेक्शन, जांच में जुटी पुलिस

मोतिहारी पुलिस चार साइबर अपराधियो को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. हिरासत में लिए गए साइबर अपराधियो के पास से पुलिस ने कई संदिध समान सहित मोबाइल जप्त किया है. वहीं जप्त मोबाइल में साइबर अपराधियो की तार पाकिस्तान से होने की सबूत मिले है. पुलिस चारो साइबर अपराधियो के निशानदेही पर छापेमारी में जुटी है. वही पुलिस पाकिस्तान कनेक्शन की भी जांच में जुटी है. मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस कार्रवाई में जुटी है.

मोतिहारी एसपी के निर्देश पर रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में  छौड़ादानो थाना पुलिस ने शुक्रवार को चार साइबर फ्रॉड को दबोचा है. जिसके पास से जब्त मोबाइल में कई संदिग्ध नंबर मिले हैं. पुलिस इसकी जांच में जुटी है.

बताया जा रहा है कि इन नंबरो में कई नंबर पाकिस्तान का भी है. इस बाबत एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने बताया कि रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में चार संदिग्धो लोगों को हिरासत में लिया गया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. इनके तार साइबर क्राइम से जुड़े हैं. पुलिस इनकी निशानदेही पर अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है. जल्द ही इसका खुलासा किया जायेगा. उन्होने बताया कि इनके पास से मिले मोबाइल में  पाकिस्तानी नंबर मिले हैं. जिसके  टावर लोकेशन, सीडीआर आदि की गंभीरता से जांच की जा रही है.

 इनके बैक खाते के ट्रांजेक्शन के रिकॉर्ड को भी खंगाला जा रहा है. छौड़ादानो पुलिस ने थाना क्षेत्र के जीतपुर गांव निवासी और लुट सहित कई अन्य संदिग्ध मामलो के आरोपी  हिरासत में लिया गया।उसके पास से मिले मोबाइल से पाकिस्तान में किसी व्यक्ति से बातचीत करने का रिकार्ड मिला है. उसके  निशानदेही पर बंजरिया थाना क्षेत्र के सिसवा में छापेमारी की गई। वहां से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. सभी को गुप्त स्थान पर रखकर पूछताछ की जा रही है.

रिपोर्ट- हिमांशु


Suggested News