बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के प्रोफेसर ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, मुसलमानों के लिए चाहता है अलग देश,जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने मुसलमानों के लिए सोशल मीडिया पर रखी मांग तो मच गया हड़कंप,जांच के आदेश

बिहार के प्रोफेसर ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, मुसलमानों के लिए चाहता है अलग देश,जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने मुसलमानों के लिए सोशल मीडिया पर रखी मांग तो मच गया हड़कंप,जांच के आदेश

पटना/सिवान - शिक्षाविद् जब कुछ कहता है तो उसे ध्यान से इसलिए सुनते हैं वो संबंधित विषय का जानकार है. जब शिक्षा के क्षेत्र का जानकार मुखौटा ओढ़ कर लोगों को दिग्भ्रमित करने लगे तो सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह देश, समाज को किस दिशा में ले जाना चाहते हैं. बिहार के जेपी यूनिवर्सिटी छपरा के एक प्रोफेसर का देश विरोधी पोस्ट सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद हडंकंप मच गया. सीवान के गोरियाकोठी के नारायण कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने पाकिस्तान का समर्थन और मुसलमान के लिए अलग देश की मांग करते हुए यह पोस्ट डाला है. पोस्ट की जानकारी लगते हीं विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रोफेसर खुर्शिद के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. जेपी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ रंजीत सिंह ने कहा है कि उन्हें शो कॉज नोटिस दिया गया है. कुलसचिव ने बताया कि  नियमसंगत और सही जवाब नहीं मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगा.  प्रोफेसर ने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय मुसलमानों के लिए पाकिस्तान-बांग्लादेश से सटे अलग होमलैंड की मांग की है.

कभी सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल के बाहुबली सांसद दिवंगत मो. शहाबुद्दीन के कारण सीवान की चर्चा होती थी.अब सीवान के गोरियाकोठी के नारायण कॉलेज के प्रोफेसर खुर्शीद आलम के कारण सुर्खियों में है. खुर्शिद आलम ने  सोशल मीडिया पर देश को बांटने वाली बातें लिखी हैं. खुर्शिद आलम ने  लाल रंग के बैकग्राउंड में लिखा है कि वह दोनों सरकारों से अपील करते हैं कि पाकिस्तान-बांग्लादेश से सटे क्षेत्र में भारतीय मुसलमानों के लिए होमलैंड दिया जाए. उसने इसे भारतीय मुसलमानों की मांग बताते हुए  संयुक्त पाकिस्तान और बांग्लादेश के जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं. हंगामे के साथ खुर्शीद आलम के सोशल मीडिया एकाउंट से दोनों पोस्ट गायब हैं. वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.

खुर्शीद आलम का यह पहला विवादास्पद पोस्ट नहीं है. इसके पहले भी उन्होंने फेसबुक पर पाकिस्तान का समर्थन और भारत का विरोध करने वाले बयान जारी किए थे।. इससे पहले उसने लिखा था कि  यूनाइटेड पाकिस्तान बांग्लादेश जिंदाबाद. छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले युवक की गिरफ्तारी पर भी उन्होंने देश विरोधी बयान जारी किया था.  खुर्शीद आलम ने तब लिखा था- पाकिस्तान जिंदाबाद हमें भी सहमति और आत्मनिर्णय का अधिकार है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रोफेसर खुर्शीद आलम के विवादास्पद पोस्ट को देखने के बाद कार्रवाई करने की मांग तेज कर दी है.एबीवीपी नारायण महाविद्यालय गोरियाकोठी के राजनीति विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम फेसबुक अकाउंट द्वारा लागातर देश के टुकड़े करने और मुस्लिमों के लिए एक और नया देश बनाने वाले राष्ट्रविरोधी के खिलाफ अभियान  चला रहा है. 

जेपी विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने कहा है कि कुलपति डॉ केसी सिन्हा ने इसका संज्ञान लिया है. उन्होंने प्रथम दृष्टया इसे गैरकानूनी बताते हुए शो कॉज का आदेश दिया. खु्र्शीद आलम का जवाब आने के बाद उसे कुलपति के विचारार्थ प्रोड्यूस किया जाएगा. उसके बाद वीसी के आदेश पर आगे की कार्रवाई जाएगी.

वहीं नारायण कॉलेज में राजनीति शास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने कहा कि हां मैंने इस टाइप का पोस्ट किया है लेकिन इसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश जोड़कर एक अलग मुल्क बनाने की मांग की है. इसमें मैंने भारत का विरोध नहीं किया है और ना ही इसमें कोई देशद्रोह वाली बात है. शो कॉज के मामले में भी प्रोफेसर ने कहा कि यूनिवर्सिटी द्वारा मुझे शो कॉज किया गया है. इसका जवाब मैं सोमवार को दूंगा। प्रोफेसर ने कहा कि मेरे पोस्ट करने का मतलब किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. अगर किसी के भावनाओं को ठेस पहुंचा है तो मैं माफी मांगता हूं।लेकिन मेरा पोस्ट बिल्कुल सही है और मैं इस पर अडिग हूं. 



Suggested News