लोगों की हत्या से लिए फेमस हो रहा है पालघर, इस बार झारखंड के नेवी ऑफिसर को जलाकर मार डाला, तीन दिन पहले हुआ था अपहरण

लोगों की हत्या से लिए फेमस हो रहा है पालघर, इस बार झारखंड के नेवी ऑफिसर को जलाकर मार डाला, तीन दिन पहले हुआ था अपहरण

पलामू/मुंबई। एक साल पहले मुंबई से सटे पालघर में कुछ साधुओं की बेरहमी से पिटाई कर हत्या का मामला सामने आया था। अब यही पालघर फिर चर्चा में है। इस बार भी पालघर की चर्चा किसी अच्छे कार्य के लिए नहीं, बल्कि एक नेवी ऑफिसर को जिंदा जलाकर मारने के लिए हो रही है। जहां फिरौती में दस लाख रुपए नहीं मिलने के कारण अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। महाराष्ट्र के पालघर के एसपी दत्तात्रय शिंदे ने बताया कि मृतक नेवी ऑफिसर आइएनएस अग्रणी पर कार्यरत था, जिसकी पहचान सूरज दूबे के रूप में की गई है।

पलामू का रहनेवाला है मृतक सूरज, तीन दिन पहले हुआ अपहरण

झारखंड केपलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के पूर्वडीहा निवासी नेवी अधिकारी सूरज दुबे (27 वर्षीय) का 30 जनवरी को लगभग एक माह की छुट्टी के बाद ड्यूटी ज्वायन करने के लिए चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचा था, जहां से तीन अपराधियों ने अपहरण कर लिया। जिसके बाद वह उसे लेकर दस लाख फिरौती नहीं मिलने पर पांच फरवरी को महाराष्ट्र के पालघर में तीनों अपराधियों ने उन्हें जिंदा जला दिया।

अस्पताल में खुद दी पूरी जानकारी

बताया गया, सूरज को जलाते हुए एक व्यक्ति ने देखा था और उसने शोर मचाया था. इसके बाद अपहरणकर्ता उन्हें जलता हुआ छोड़ कर भाग गये थे. उसी व्यक्ति ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने सूरज को उप जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां होश आने पर उन्होंने खुद के अपहरण के बारे में बताया था. हालत बिगड़ने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मुंबई रेफर कर दिया था, जहां इलाज के दौरान उन्होंने शनिवार को दम तोड़ दिया. पालघर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज कर लिया है

परिजनों के अनुसार, 30 जनवरी को ही शाम 6:30 बजे वह हैदराबाद में थे. उस समय तक उनसे बातचीत हुई थी. उसके बाद से उनका मोबाइल बंद पाया गया. उसके अधिकारियों से जानकारी मांगी गई, तो पता चला कि वह वहां पहुंचा ही नहीं हैं, पिता मिथिलेश दुबे ने चैनपुर थाना में लापता होने का मामला भी दर्ज कराया.  इसी बीच पांच फरवरी को परिजनों को सूचना मिली कि सूरज को घायलावस्था में मुंबई के एक नाला से बरामद किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News