पंचायती राज चुनाव : पांच चरण तक 14 हजार से अधिक बोगस वोटर्स की पहचान, राज्य निर्वाचन आयोग करेगा कार्रवाई, आगे भी स्क्रूटनिंग जारी

पंचायती राज चुनाव : पांच चरण तक 14 हजार से अधिक बोगस वोटर्स की पहचान, राज्य निर्वाचन आयोग करेगा कार्रवाई, आगे भी स्क्रूटनिंग जारी

पटना. बिहार में पंचायती राज चुनाव चल रहा है. अभी तक पांच चरणों के मतदान हो चुके हैं. इस बीच ने पांच चरणों तक राज्य निर्वाचण आयोग ने 14 हजार 186 बोगस वोटरों की पहचान की है. अब आयोग इन सभी बोगस वोटरों पर कानूनी कार्रवाई करेगा. बिहार में 11 चरणों में मतदान होना है. आयोग अगे भी बोगस वोटरों की पहचान करने में जुटा हुआ है.

बता दें कि बिहार में पिछले एक महीने से त्रिस्तरीय पंचायती राज का चुनाव हो रहा है. यह चुनाव 12 दिसंबर तक चलेगा. अभी तक प्रदेश में पांच चरणों का चुनाव संपन्न हो गया है. इस दौरान महिला वोटर्स में काफी उत्साह देखने को मिला है, लेकिन इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने स्क्रूटनिंग में 14 हजार से अधिक बोगस वोटरों को पाया है. यह जानकारी राज्य निर्वाचण आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है. विभाग आगे के चरणों में भी बोगस वोटर्स की पहचना करने में जुटा है.

बात दें कि इस साल पंचायत चुनाव में बैलेट के साथ कई केंद्रों पर ईवीएम से भी वोटिंग हो रही है. चुनाव के दौरान बोगस वोट की शिकायत मिलती रहती है. इस बीच राज्य निर्वाचन आयोग ने फर्जी वोटर की स्क्रूटनिंग करते हुए पांच चरण तक 14 हजार 186 बोगस वोटरों की पहचान की है. आयोग आगे के चरणों में भी बोगस मतदाता की पहचान करने के लिए कार्रवाई कर रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News