दरभंगा में बाबा कुशेश्वरस्थान के पंडा समाज ने किया प्रदर्शन, न्यास समिति में भारी अनियमितता का लगाया आरोप

दरभंगा में बाबा कुशेश्वरस्थान के पंडा समाज ने किया प्रदर्शन, न्यास समिति में भारी अनियमितता का लगाया आरोप

DARBHANGA : कुशेश्वरस्थान की समस्याओं को लेकर पंडा समाज के दर्जनों प्रतिनिधियों ने समाहरणालय के पास पंडा ऋषि झा की अध्यक्षता में एकदिवसीय सत्याग्रह आन्दोलन सह धरणा कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें प्रमुखता से सर्वहित में न्यास समिति कुशेश्वरस्थान के पदाधिकारियों, सदस्य एवं कर्मियों का चयन, उच्च स्तरीय जांचकर स्वच्छ छवि के लोगों को चयनित करने की मांग की गयी। 

न्यास समिति को अनियमितता से संचालन करनेवाले सदस्य, सचिव एवं कर्मी रौशन झा और उनके भाई तथाकथित उपाध्यक्ष बाबूकांत झा को न्यास समिति से अबिलम्ब निष्कासित किया जाय। न्यास समिति कुशेश्वरस्थान के आय व्यय को पारदर्शी किया जाय तथा भ्रष्टाचार मुक्त किया जाय। सी०सी०टी०वी०कैमरा 24घंटे रहने के बावजूद  निरन्तर साजिश और चोरी करने वाले पर अविलंब कानूनी कार्रवाई किया जाय।धाम में आए हुए श्रद्धालुओं के ठहरने हेतु धर्मशाला, पंडा, भोजनाश्रम एवं शौचालय की व्यवस्था तथा उसके साथ बदसलूकी करने वाले पर कानूनी कार्रवाई किया जाय। 

धार्मिक कार्यक्रम के दौरान गलत, मनमाने,मनगढ़ंत आरोप से संबंधित कुशेश्वरस्थान थाना कांड सं०-243/15,167/21, 169/21इत्यादि को उच्चस्तरीय जाँच कर फँसाए गये निर्दोषों को बचाया जाये। बाबा कुशेश्वरस्थान के पंडा पुजारी को अपने पार (बँटवारा) के अनुसार मंदिर में प्रतिदिन वेद स्तुति ,श्रृंगार, महाआरती करने की स्वतंत्रता दी जाये। इन सभी मांगों को लेकर धरणास्थल पर माँगों के समर्थन में नारा लगाया गया। कार्यक्रम में रंजीत झा,गौतम झा,पंडित झा,कैलाश नाथ झा,अजय यादव, मन्टु झा आदि उपस्थित रहे।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News